September 17, 2024

हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना

0

शिमला / 12 सितंबर / न्यू सुपर भारत /

फ्रैश वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव से हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना हिमाचल प्रदेश में फ्रैश वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) एक्टिव हो गया है, जिससे अगले 48 घंटों में प्रदेश के आठ जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, इस अवधि में सोलन, सिरमौर, शिमला, बिलासपुर और किन्नौर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

भारी बारिश से लैंडस्लाइड की आशंका मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, सिरमौर और किन्नौर जिलों में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड की घटनाएं पेश आ सकती हैं। स्थानीय निवासियों और यातायात विभाग को सतर्क रहने की सलाह दी गई है ताकि संभावित आपदाओं से बचा जा सके।

14 सितंबर से मौसम में सुधार की उम्मीद मौसम विभाग ने बताया है कि 14 सितंबर से मौसम साफ होने की संभावना है। इसके बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी और मौसम सामान्य हो जाएगा। इस समय के दौरान लोगों को सतर्क रहकर सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने की सलाह दी गई है।

सतर्कता और सुरक्षा के उपायों की आवश्यकता इस मौसम के दौरान सुरक्षित रहने के लिए स्थानीय प्रशासन और नागरिकों को उचित सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है। भारी बारिश और संभावित लैंडस्लाइड्स के मद्देनजर, यात्रा करने से पहले मौसम की जानकारी अवश्य लें और जरुरी एहतियात बरतें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *