Site icon NewSuperBharat

अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर आयोजित होंगी विभिन्न गतिविधियां

चंबा / 24 जून / न्यू सुपर भारत


उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि नशा मुक्त भारत अभियान के तहत 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर जिला में विभिन्न गतिविधियां आयोजित होंगी और जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन बचत भवन चंबा में किया जाएगा।यह जानकारी उपायुक्त ने बचत भवन में गतिविधियों के आयोजन को लेकर अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। इस दौरान नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ शपथ ग्रहण भी दिलवाई जाएगी।

उन्होंने कहा इस दिवस के उपलक्ष पर सुबह 7 बजे मिलेनियम गेट से जागरूकता रैली भी निकाली जाएगी जिसमें पुलिस विभाग, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,स्वयंसेवी संस्थाओं, एनसीसी और एनएसएस के वालंटियर भाग लेंगे।
बैठक में उन्होंने सभी विभागों को नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियां को आयोजित करने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों में नशे के दुष्प्रभावों पर भाषण , चित्रकला और नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन करने के निर्देश भी दिए।उन्होंने यह भी कहा कि बचत भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि भी नशे के खिलाफ जागरूकता विषय पर जानकारियां प्रदान करेंगे । इसके अतिरिक्त गैर सरकारी संस्था पैराडाइज चिल्ड्रन केयर सेंटर, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और बहुतकनीकी संस्थानों में नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जाएगा।


बैठक में उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी कंवर शाह कटोच , पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु वर्मा ,कार्यवाहक जिला कल्याण अधिकारी अनिल पुरी, प्रधानाचार्य बहुतकनीकी संस्थान चंबा पुनीत महाजन , प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा विपिन शर्मा, सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी चंबा नीना सहगल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Exit mobile version