September 19, 2024

शांता कुमार का बड़ा बयान,सरकार की इस घोषणा से खुशी

0

पालमपुर / 10 अगस्त / न्यू सुपर भारत /

पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार ने कहा है कि उन्हें सरकार की इस घोषणा से खुशी हुई हैं कि सरकार ने हिम केयर योजना को समाप्त नही किया है। उसे लागू करने में कुछ कमियों को दूर कर रही है। इस सम्बंध में उप मुख्यमंत्री श्री अग्निहो़त्री का ब्यान महत्वपूर्ण है। सरकार को बधाई देता हूं।

उन्होंने सरकार से अपील की है कि जन कल्याण की सभी योजनाओं में अन्त्योदय सिद्वान्त को लागू किया जाए। सरकार एक कमेटी बनाये और वह जनता को अति गरीब, मध्यवर्ग और अमीर – इन तीन भागों में बांटे। अति गरीब लोगों को सरकार सब प्रकार की सहायता दें। नौकरियों में उनको प्राथमिकता मिले। मध्यवर्ग को केवल स्वास्थ्य सम्बंधी कुछ सुविधाएं दी जाए और सबसे अमीर ऊपर के वर्ग को किसी भी प्रकार की कोई सहायता न दी जाए।

जंगल सफारी के दौरान जीप में बैठे-बैठे हाथ निकालकर शेर को छूने लगा टूरिस्ट……..

शांता कुमार ने कहा कि सरकार अपनी आय बढ़ाने के लिए भी कुछ योजनाएं बनाये और सरकारी खर्चो में भी बचत करने की कोशिश करे। सरकार के गैर योजना खर्चो में बचत की बहुत अधिक सम्भावनाएं होती है। 1977 में मैंने सरकारी खर्चो में बचत करने की कोशिश की थी और दो वर्ष में 50 करोड़ रू0 बचाया था। उस पैसे को पीने के पानी के लिए लगाया था। उन्हें याद है कि सबसे अधिक बचत सरकारी गाड़ियों के खर्चे में हुई थी। क्योंकि सरकारी गाड़ियां का सबसे अधिक दुरपयोग होता है।

उन्होंने कहा कि सरकार वोट की राजनीति के लिए मुफ्त की रेवड़ियां बांटना बिलकुल बन्द करे। यह देश का दुर्भाग्य है कि चुनाव में बहुत सी पार्टियां इस प्रकार की मुफ्त सुविधाएं देने की घोषणा करती है और बाद में इसी कारण से प्रदेश कर्जे के बोझ में दबते जाते है। सरकार सबसे अधिक गरीब को पूरी मदद करे परन्तु बाकी लोगों को मुफ्त की सुविधा देकर भिखारी बनने की कोशिश न करें।

♦️ इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,अचानक बाढ़ आने की चेतावनी

🛑 मां और बच्चों की मस्ती देख 80% लोग हुए इमोशनल, देखे वीडियो..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *