Site icon NewSuperBharat

शिक्षा के साथ-साथ लड़कियों में आत्मविश्वास होना भी बेहद जरूरी हैं-एसडीएम डा. वैशाली शर्मा

शहजादपुर / 06 मार्च / न्यू सुपर भारत


समग्र शिक्षा अभियान द्वारा चलाए गए प्रोग्राम रोल मॉॅडल फोर गल्र्ज के तहत राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शहजादपुर में आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम डा. वैशाली शर्मा ने किया छात्राओं को सम्बोंधित।


समग्र शिक्षा अभियान द्वारा चलाए गए प्रोग्राम रोल मॉॅडल फोर गल्र्ज के तहत एसडीएम डा. वैशाली शर्मा द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शहजादपुर में लड़कियों को एक प्रेरक (मोटीवेशनल) लैक्चर दिया गया। उन्होनें कहा कि आज के दौर में लड़कियों का शिक्षित होना बहुत जरूरी है, क्योकि एक लडक़ी दो घर को शिक्षित करती है।

उन्होनें कहा शिक्षा के साथ-साथ सभी लड़कियों में आत्मविश्वास होना भी बेहद जरूरी हैं। अगर आत्मविश्वास होगा तभी वह अपनी बात किसी भी मंच पर खुलकर रख पाएगीं। उन्होंने कहा कि शिक्षक भी छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करें और उनके अन्दर छुपी प्रतिभा को सामने लाने के लिए उन्हें मंच प्रदान करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चें में कोई न कोई प्रतिभा छुपी होती है और अध्यापक उसे तराश कर सामने लाने का काम करें। उन्होंने छात्राओं से कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा प्राप्त करें और अपने उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और लग्र के साथ पढाई करें।


          इस अवसर पर एसडीएम डा. वैशाली शर्मा ने स्कूल में चल रही विज्ञान व गणित विषय की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया और बच्चों द्वारा बनाए गए प्रौजैक्ट व मॉडलस की खूब प्रशंसा की। उन्होंने लाईफ स्किल कैम्प में कार्य कर रहें बच्चों व अध्यापकों की प्रशंसा की। विद्यालय की प्रधानाचार्या ज्योति सभ्रवाल व स्कूल के प्राध्यापकों ने एसडीएम का स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने के लिए उनका धन्यवाद किया।

Exit mobile version