September 27, 2024

एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा ने खाद्यय एवं आपूर्ति विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय का औचक किया निरीक्षण

0

नारायणगढ़ / 25 मई / न्यू सुपर भारत

   एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा ने आज खाद्यय एवं आपूर्ति विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान खाद्यय एवं आपूर्ति निरीक्षक तथा महिला एवं बाल विकास अधिकारी अनुपस्थित मिले।

जिस पर एसडीएम ने स्पष्टीकरण जारी कर दो दिन में स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश देते हुए कहा है कि क्यूं न आपके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया जाए। एसडीएम ने कहा कि महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा व लॉकडाउन से पूर्व भी पिछले कुछ समय से मौखिक शिकायतें मिल रही है कि दोनों अधिकारी कार्यालय से अनुपस्थित रहते है।


     एसडीएम ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी वेव चल रही है और ऐसे में प्रशासन का काम बढ जाता है। लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की गाइड लाइन की पालना करवाना, ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे स्वास्थ्य सर्वे आदि प्रशासनिक कार्यो को पूर्ण करने में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के आपसी सहयोग की जरूरत प्रशासन को पड़ती है।

उपमण्डल स्तरीय विभागों  के कार्यालयों में अधिकारी के बिना बताये अनुपस्थित रहने से कई बार किसी समस्या के समाधान में बेवजह परेशानी खड़ी हो सकती है। इसलिए उपमण्डल स्तरीय सभी विभागों के हैड कोविड-19 के संकट काल में अपनी डयूटी पर अलर्ट रहे और अपना मोबाइल चालू हालत में रखें।

जरूरत अनुसार किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को किसी भी समय कॉल कर बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों/अधिकारियों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे अपने-अपने कार्यालयों के ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार करें जिन्हें वैक्सीन लगाई जानी है ताकि उन्हें वैक्सीन लगाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *