September 28, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा में नागरिकों ने उठाया सरकारी योजनाओं का लाभ

0

टोहाना / 30 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा बीज विकास निगम के निदेशक मनोज बबली ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति तक केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है। निदेशक मनोज बबली ने विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा का शनिवार को जाखल ब्लॉक के गांव गुल्लरवाला, कानाखेड़ा व सलेमपुरी में पहुंचने पर स्वागत किया व बीडीपीओ हुक्म चन्द ने नागरिकों को विकसित भारत के बनाने की शपथ दिलाई। 

    निदेशक मनोज बबली ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा आमजन के हित में अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है, जिनका जनता को सीधा लाभ नागरिकों को मिल रहा है। योजनाओं के ऑनलाइन होने से अब घर बैठे ही लोगों के काम हो रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के  मनोहर लाल निरंतर जनहित के कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने ने टोहाना विधानसभा क्षेत्र की बर्षों पुरानी माँगों को पूरा करने का किया। टोहाना में बनाए जाने वाले 100 बेड के हॉस्पिटल को आधुनिक तकनीक के आधार पर बनाया जाएगा। रसूलपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया भी जल्दी शुरू होगी। इस मेडिकल कॉलेज के बनने से टोहाना ही नहीं जिला व प्रदेश को भी फ़ायदा होगा। टोहाना शहर का बस स्टैंड आधुनिक सुविधाओं से लैस महानगरों की तर्ज़ पर बनाया जाएगा। विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली दिन रात आपके सेवा में हल्के के विकास के लिए कार्य कर रहे।

    मनोज बबली ने विभिन्न विभागों की स्टालों का निरिक्षण करते हुए नागरिकों से आह्वान किया कि विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा में पहुंच कर सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें और लाभ उठाएं। इस यात्रा के दौरान सभी विभागों द्वारा स्टॉलें लगाई जा रही है और लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निवारण किया जा रहा है। नागरिकों की सुविधा के लिए ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई गई है कि वे स्वयं कार्यक्रमों में मौजूद रहकर विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान मौके पर ही करवाएंगे।

    उन्होंने ने कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों व स्वयं सहायता समूह की महिलाएं व प्रगतिशील किसानों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कलाकारों द्वारा भजनों व गीतों के माध्यम से व एलईडी युक्त वैन से वर्तमान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष भाम्भू, सरपंच कमल जीत सिंह, एबीपीओ संदीप जांगड़ा, पंचायत समिति सदस्य मिनू, मुख्य अध्यापक नरेश कुमार, प्रेम प्रकाश, जगदीश कुमार सहित बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *