September 19, 2024

प्रदेश सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर सतपाल सत्ती ने बोला हमला

0

ऊना / 21 अगस्त / न्यू सुपर भारत /

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और ऊना सदर के विधायक के सतपाल सिंह सत्ती ने कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिला भर में चोरों की लगातार सक्रियता पहले ही लोगों के लिए दहशत का सबब बनी हुई थी। लेकिन अब बच्चों के सिलसिलेवार गायब होने की घटनाओं ने लोगों के मन में खौफ भर दिया है। इसके अतिरिक्त पड़ोसी राज्यों के लोगों द्वारा जिला भर में छोड़े जा रहे बेसहारा पशु भी लगातार लोगों के लिए काल बने हुए हैं।

विधायक ने कहा कि खनन माफिया को सुरक्षा देने और एस्कॉर्ट करने में व्यस्त पुलिस विभाग की नाक के तले पंजाब और अन्य राज्यों के लोग बेसहारा पशुओं को जिले में छोड़कर लोगों की मुसीबतों को और बढ़ा रहे हैं, लेकिन पुलिस पूरी तरह शून्य में जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्व जयराम सरकार के कार्यकाल में अधिकांश बेसहारा पशुओं को स्थाई तौर पर ठिकाना प्रदान करते हुए गौशालाओं का निर्माण किया गया, उनमें बेसहारा पशुओं को रखने का प्रावधान किया गया। लेकिन पिछले डेढ़ वर्ष से जिस प्रकार हिमाचल प्रदेश के इस मैदानी इलाके में परिस्थितियों बदली है, लगातार आवारा पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है।

यहां तक की इन आवारा पशुओं के साथ टक्कर होने के चलते कई वाहन चालक अपनी जान गवा चुके हैं। जबकि ताजा मामले में आवारा पशु के हमले में पैदल जा रहे पेखूबेला के कमल कुमार की मौत हो गई। इससे पहले भी गगरेट उपमंडल के तहत हरोली के पंजावर निवासी बाइक सवार युवक की आवारा पशु से टक्कर लगने के चलते जान चली गई थी। ऐसे अनेकों मामले पिछले कुछ समय से सामने आए हैं, जहां पर आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। विधायक ने कहा कि जिला भर में चोरियों के असंख्य मामले दर्ज किए गए वाहन चोर गिरोहों ने घरों में खड़े वाहनों को भी चुराने में कोई चूक नहीं की। लेकिन लोगों को चोरों से बचाने की बजाय पुलिस माफिया को संरक्षण देने में जुटी है।

विधायक ने कहा कि जिला भर में पिछले एक महीने से करीब 10 बच्चों के गायब होने के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक बच्चे का तो शव पंजाब में बरामद किया गया। जबकि शेष मामलों में पुलिस की कार्यवाही अभी भी शून्य पर टिकी है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के आला अधिकारी लोगों को इंसाफ दिलाने की बजाय कांग्रेस नेताओं के इशारों पर माफिया का मुनाफा करने के जुगाड़ में लगे हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का पूरी तरह जनाजा निकल चुका है और पुलिस के बड़े अधिकारी कुंभकर्णी नींद सोए पड़े हैं। जिन्हें इस नींद से जगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी जल्द सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू करेगी। जबकि पुलिस की कार्यप्रणाली का कच्चा चिट्ठा जनता के सामने खोल कर रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *