Site icon NewSuperBharat

“साडे बुजुर्ग साडा माण” अभियान का जिला पटियाला से 23 अक्टूबर को होगा शुभारंभ: डॉ. बलजीत कौर

चंडीगढ़ / 14 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत /

पंजाब सरकार द्वारा बुजुर्गों की भलाई और स्वास्थ्य देखभाल के लिए “साडे बुजुर्ग साडा माण”  अभियान का शुभारंभ 23 अक्टूबर को जिला पटियाला से किया जाएगा। 1 अक्टूबर को मनाए गए अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस को समर्पित इस अभियान के दौरान पंजाब के हर जिले में बुजुर्गों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए विशेष स्वास्थ्य कैंपों का आयोजन किया जाएगा।

पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस विशेष अभियान के तहत बुजुर्गों की जेरियाट्रिक जांच, आंखों की जांच, चश्मों का वितरण और आंखों की सर्जरी सहित अन्य मुफ्त सेवाएं दी जाएंगी। इस मौके पर सीनियर सिटिजन कार्ड बनाए जाएंगे और वृद्धावस्था पेंशन के फॉर्म भी भरे जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री ने बुजुर्गों से अपील करते हुए कहा कि वे इस अभियान का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए कैंपों में पहुंचना सुनिश्चित करें और अपनी स्वास्थ्य देखभाल संबंधी सहायता प्राप्त करें।

उन्होंने बताया कि पंजाब के विभिन्न जिलों में क्रमशः पटियाला में 23 अक्टूबर को, बठिंडा में 05 नवंबर को, फरीदकोट में 07 नवंबर को, श्री मुक्तसर साहिब में 08 नवंबर को, लुधियाना में 11 नवंबर को, जालंधर में 12 नवंबर को, कपूरथला में 13 नवंबर को, एस.ए.एस नगर (मोहाली) में 14 नवंबर को, फिरोजपुर में 20 नवंबर को, फाजिल्का में 21 नवंबर को, पठानकोट में 22 नवंबर को, 25 नवंबर को गुरदासपुर में, अमृतसर में 26 नवंबर को, तरनतारन में 27 नवंबर को, एस.बी.एस नगर में 28 नवंबर को, होशियारपुर में 29 नवंबर को, रूपनगर में 05 दिसंबर को और फतेहगढ़ साहिब में 09 दिसंबर को कैंपों का आयोजन किया जाएगा।

मंत्री ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बुजुर्गों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी स्वास्थ्य एवं अन्य समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है।

Exit mobile version