September 20, 2024

प्रो. राम कुमार ने सलोह में सामुदायिक भवन का किया भूमिपूजन

0

ऊना / 11 जून / न्यू सुपर भारत

एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज ग्राम पंचायत सलोह में श्री 1008 यशगिरी जी महाराज की कुटिया के समीप सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।अपने संबोधन में प्रो. राम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार अपने जन कल्याणकारी फैसलों से आम आदमी को राहत देने का प्रयास कर रही है।

प्रदेश सरकार ने अपने साढ़े 4 वर्ष के कार्यकाल के दौरान गांव, गरीब व किसान की भलाई के दृष्टिगत सहारा, हिमकेयर तथा जल जीवन मिशन जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई है, जिसका लाभ प्रदेश के सभी पात्र लोगों को निरंतर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 125 यूनिट तक बिजली का बिल माफ किया गया है तथा किसानों के लिए बिजली की दरें घटाकर 30 पैसे प्रति यूनिट की गई हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल समाप्त किया गया है, बसों में महिलाओं के लिए किराया आधा कर दिया गया है। साठ वर्ष से अधिक की आयु के सभी व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के दायरे में लाया गया है और पेंशन की राशि भी बढ़ाई गई है। किसानों को सालाना 6000 रुपए किसान सम्मान निधि के रूप में दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह सारे फैसले आम आदमी को राहत देने के लिए हैं।प्रो. राम कुमार ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान सिंचाई सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए 3500 हौदियां का निर्माण किया है, 100 से ज्यादा ट्यूबवैल लगाए गए हैं तथा 900 से ज्यादा किसानों के विद्युत मीटरों को 3 फेस में परिवर्तित किया गया है।

वर्तमान प्रदेश सरकार के ही प्रयासों की बदौलत हरोली विधानसभा क्षेत्र में आज क्षेत्रवासियों को अपेक्षित मात्रा में पीने तथा सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो रहा है।इस मौके पर बीडीसी सदस्य राजेश पूरी, प्रधान सलोह अनिता जसवाल, प्रधान घालूवाल सोना सैणी, परमजीत सिंह, उपप्रधान घालूवाल अनिल जसवाल, सुनील जसवाल, महिला मण्डल अध्यक्ष मीनाक्षी, जरनैल, कुलवंत, विभीषण, विकास, पदम भूषण, भाग सिंह, सुरेंद्र सिंह, विजय, यशपाल, जसवीर, कैप्टन कमल सिंह, गोपाल दास, मास्टर केवल सहित अन्य उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *