Site icon NewSuperBharat

पीएचसी भूरेवाला के अन्तर्गत अब तक 938 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है-डा. मयंक गुप्ता।

नारायणगढ़ / 16 मार्च / न्यू सुपर भारत


कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए हमें ज्यादा चौकन्ना रहने की आवश्यकता, मास्क का प्रयोग, दो गज की सामाजिक दूरी का पालन तथा बार-बार हाथों को साबुन-पानी से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें, भीड़-भाड़ वाले स्थानों से दूर रहे।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। पीएचसी भूरेवाला के अन्तर्गत अब तक 938 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इस बारे में जानकारी देते हुए पीएचसी भूरेवाला के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डा. मयंक गुप्ता ने बताया कि पीएचसी भूरेवाला में 12 मार्च से कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण का कार्य शुरू हुआ है तथा 15 मार्च को गांव भूरेवाला तथा छोटी कोहड़ी में टीकाकरण का कार्य किया गया और 400 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण का कार्य सीएमओं डा. कुलदीप सिंह के निर्देशानुसार व सीएचसी शहजादपुर के एसएमओं डा. तरूण प्रसाद के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। डा. मयंक गुप्ता ने बताया कि जागरूक रह कर ही कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि नाक-मुहं को मास्क या कपड़े से अच्छे से ढकें, बाहर जाने के लिए जूते या चप्पल अलग से रखें। सामान लाने हेतु प्लास्टिक की टोकरी और साथ में सैनिटाजर रखें। बाहर अनावश्यक कुछ न छुएं तथा दो गज की दूरी बनाकर रखें। ए.टी.एम. इस्तेमाल से पहले तथा बाद में हाथों को सैनिटाइज करें।

कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए हमें ज्यादा चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। मास्क का प्रयोग, दो गज की सामाजिक दूरी का पालन तथा बार-बार हाथों को साबुन-पानी से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों से दूर रहे। उन्होंने लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए हिदायतों का पालन करते हुए स्वयं को सुरक्षित रखें। टीकाकरण के बारे मेंं किसी प्रकार की भ्रांति न फैलाएं तथा ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति टीकाकरण करवाएं। 

Exit mobile version