Site icon NewSuperBharat

अधिकारी परियोजनाओं का समयबद्ध ढंग से पूरा होना सुनिश्चित करें : हरदीप सिंह मुंडियां

मोहाली / 24 अक्टूबर / नीरज बाली //

आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री स.हरदीप सिंह मुंडियां ने कहा कि विभाग के कार्यों में और पारदर्शिता लानी चाहिए और चलाए जा रहे विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करना सुनिश्चित किया जाए।

आज यहां पूड्डा भवन में पूड्डा और गमाडा के इंजीनियरिंग विंग द्वारा चलाए जा रहे परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए स.मुंडियां ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में सरकार प्रदेश में साफ-सुथरा, भ्रष्टाचार-मुक्त और बेहतर प्रशासन प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है, इसलिए ड्यूटी निभाने में किसी भी अधिकारी द्वारा की गई कोई भी कोताही और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बैठक में इंजीनियरिंग विंग द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद स.मुंडियां ने अधिकारियों को सभी कार्य निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए और साथ ही कहा कि जो भी कार्य पेंडिंग चल रहे हैं, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए ताकि परियोजनाओं के अंतर्गत वासिंदों को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जा सकें, क्योंकि आम जनता की सेवा ही सरकार का मुख्य लक्ष्य है।

स.मुंडियां ने कहा कि वे चल रहे परियोजनाओं की प्रगति की हर हफ्ते समीक्षा करेंगे और आने वाले समय में वे परियोजनाओं की ज़मीनी स्थिति जानने के लिए साइटों का दौरा भी करेंगे, इसलिए अधिकारियों को पूरी मुस्तैदी से काम करें। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अगर उन्हें अपनी ड्यूटी निभाने के दौरान कोई कठिनाई आती है तो वे उनसे संपर्क कर सकते हैं और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे उनकी हर संभव मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि परियोजनाओं में उपयोग होने वाले सामग्री की गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाए और यदि किसी भी अधिकारी द्वारा इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

बैठक के दौरान पूड्डा के सी.ए. और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डायरेक्टर नीरा कटियाल गुप्ता, गमाडा के ए.सी.ए. अमरिंदर सिंह टिवाना, इंजीनियर-इन-चीफ, पूड्डा/गमाडा राजीव मौदगिल और इंजीनियरिंग विंग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। विभिन्न मंडल इंजीनियरों द्वारा अपने अधीन पड़ने वाले क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों संबंधी रिपोर्ट पेश की गई।

Exit mobile version