September 28, 2024

कोई भी पात्र अपने मताधिकार का प्रयोग करने से न रहे वंचित

0

ऊना / 28 सितंबर / न्यू सुपर भारत

सुव्यवस्थित मतदाता सहभागिता अभियान स्वीप के सफल कार्यान्वयन को लेकर गठित की गई जिलास्तरीय कोर कमेटी की आज प्रथम बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता निर्वाचन तहसीलदार वीना कुमारी ने की।

 उन्होंने बताया कि स्वीप अभियान के तहत 18 से 19 आयु वर्ग के नए मतदाताओं के पंजीकरण के अलावा 20 से 29 आयु वर्ग के छूटे हुए लोगों के मतदाता पंजीकरण के साथ-साथ दिव्यांगजनों के पंजीकरण पर विशेष तौर पर बल दिया जाएगा। उन्होेंने बताया कि मतदाता जागरुकता के तहत आम नागरिकों को विशेष पुनरीक्षण-2022 बारे भी जागरुक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आम नागरिकांे को वोट के महत्व बारे जागरुकता के लिए प्रिंट व इलैक्ट्राॅनिक मीडिया सहित सोशल मीडिया का भूरपूर प्रयोग किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आॅनलाईन माध्यम से विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोत्तरी व स्लोगन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने स्वीप के तहत दिव्यांगजनों का शत-प्रतिशत मतदाता पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए समिति सदस्यों को विशेष प्रयास करने का आहवान किया। उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों के मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने समिति सदस्यों का आहवान किया कि स्वीप अभियान के सफल कार्यान्वयन में पूर्ण सहयोग व समन्वय के साथ अपनी सहभागिता दर्ज करें ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित न रहे। इस अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा जनक सिंह, एनवाईके उपनिदेशक डाॅ लाल सिंह, जिला खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा, नायब तहसीलदार निर्वाचन रतनजीत सिंह, डिग्री काॅलेज ऊना के प्रवक्ता राजेन्द्र सिंह व स्वर्ण सिंह, प्रेस संवाददाता अमित शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *