October 18, 2024

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

0

शिमला / 28 नवंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 20 नवंबर से 30 नवंबर तक आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह पर आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि 01 जनवरी से 30 अक्टूबर 2023 तक जिला शिमला का दुर्घटनाओं का आंकड़ा 239 है जिसमें रामपुर बुशहर तथा ठियोग में सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं पंजीकृत हुई हैं।

सड़क हादसे के आंकड़े को कम करने के लिए सड़क सुरक्षा गतिविधियों एवं जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को रामपुर, चौपाल तथा ठियोग क्षेत्र की सड़कों के ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने और शीघ्र अति शीघ्र क्रैश बैरियर लगाने के निर्देश दिए ताकि सड़क हादसों में कमी लाई जा सके।
बैठक में 20 नवंबर से 30 नवंबर तक आयोजित सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत सड़क सुरक्षा नियमों, यातायात संकेतों, सुरक्षित रहने सहित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।बैठक में उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा अधिनियम एवं जागरूकता पर तैयार की गई पुस्तिका का अनावरण भी किया।इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रवीण शर्मा सहित आरटीओ, पुलिस, स्वास्थ्य एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *