June 26, 2024

नारायणगढ़ में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को राजकीय कन्या सीनीयर सैकण्डरी स्कूल में वैक्सीन लगाई गई- डॉ. सोमा

0

नारायणगढ़ / 18 मई / न्यू सुपर भारत

राजकीय कन्या सीनीयर सैकण्डरी स्कूल में कैम्प लगाकर निर्धारित आयु वर्ग के 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। एसएमओं डा. संजीव सिद्धु के दिशा-निर्देशानुसार तथा एचएमओं डॉ. सोमा चक्रवर्ती की देखरेख में वैक्सीन लगाई गई। इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ. सोमा ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। उन्होंने कहा कि व्यवस्थित तरीके से लोगों को वैक्सीन लगे इसके लिए राजकीय कन्या सीनीयर सैकण्डरी स्कूल परिसर में वेक्सिनेशन का कार्य किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर को इसीलिए चुना गया है कि भीड़-भाड़ न हो और निर्धारित आयु वर्ग के लोग ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन उपरांत अपनी बारी आने पर वहां आकर वैक्सीन लगवा सकें। उन्होंने कहा कि 200 रजिस्ट्रड लोगों को कोविशिल्ड लगाई गई है।वैक्सीन लगवाने आये लोगों को डॉ. सोमा ने जागरूक भी किया कि वे वैक्सीन लगवाने के बाद भी मास्क लगाये, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें, भीड़ भाड़ से दूर रहे और हाथों को नियमित रूप से साबुन पानी से धोएं।


वेक्सीन लगवाने के बाद शिवि, दीक्षा तथा मीनू वालिया आदि ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी लोगों को अपनी बारी आने पर वेक्सीन लगवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे देश के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार वेक्सीन हमे कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक तरह से सुरक्षा कवच प्रदान कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में निर्धारित आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण आयुवर्ग एवं रजिस्ट्रेशन उपरांत बारी अनुसार करवा कर एक सराहनीय कार्य किया है। जिसके लिए वे सभी प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार व्यक्त करते है। इस अवसर पर एमपीएचडब्ल्यू राजेश, ए एन एम सुनीता देवी, भोली देवी, रेनु भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *