September 28, 2024

माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव : आर.एस. बाली ने की दूसरी सांस्कृतिक सन्ध्या की अध्यक्षता

0

महोत्सव के लिए 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा

अंब / 27 सितंबर / न्यू सुपर भारत /

माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक सन्ध्या की अध्यक्षता पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री रैंक) आर.एस बाली ने की। उन्होंने महोत्सव के लिए 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की. श्री बाली ने माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाने के लिए दिए 25 लाख रुपये की घोषणा भी की. इस अवसर पर स्थानीय विधायक सुदर्शन सिंह बबलू उनके साथ रहे. उपायुक्त जतिन लाल ने श्री बाली और अन्य मेहमानों को सम्मानित किया। 

इस दौरान आर.एस बाली ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन अधोसंरचना में सुधार पर फोकस किया गया है।उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल शक्तिपीठों की धरती है. प्रदेश में धार्मिक-आध्यात्मिक पर्यटन को बढावा देने की दिशा में निर्णायक कदम उठाए गए हैं.

प्रदेश सरकार ने पर्यटन संबंधी परियोजनाओं के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विजन के अनुरूप एक नई पर्यटन नीति के साथ काम किया जा रहा है. इसमें प्रदेश के अनछुए स्थलों को प्रमुखता से उभारने की दिशा मे काम किया जाएगा, ताकि बड़ी संख्या में पर्यटकों को प्रदेश की ओर आकर्षित किया जा सके। 

उन्होंने माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव की पहल के लिए स्थानीय विधायक सुदर्शन बबलू के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने विश्वास जताया कि यह पहल ऊना में धार्मिक-साँस्कृतिक पर्यटन विकास में नया आयाम जोड़ेगी। 

वहीं, श्री चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने विकास की सौगात के लिए श्री बाली का आभार जताया. उन्होेंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के मार्गदर्शन से पहली बार यह महोत्सव यहां आयोजित हुआ है. अपार सफ़लता और व्यापक जन समर्थन के चलते ये महोत्सव हमेशा के लिए यहां की संस्कृति का हिस्सा बन गया है. 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर, एसडीएम अंब सचिन शर्मा समेत अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *