Site icon NewSuperBharat

प्रदेश में जिंदा जला शख्स, पिता को बचाते बेटा झुलसा

मंडी / 17 मई / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगेंद्रनगर में आज आग बुझाने के दौरान एक व्यक्ति जिंदा जल गया। हादसे में उनका बेटा भी झुलस गया। झुलसे बेटे का जोगेंद्रनगर सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 11.30 बजे जोगेंद्रनगर में भराडू पंचायत के अलगाबाडी गांव में अनुरूध चौधरी (66) के गौशाला में अचानक आग लग गयी. अनुरूध चौधरी आग बुझाने के लिए पशुशाला की छत पर चढ़ गए और आग की चपेट में आ गए और जिंदा जल गए।

इस दौरान आग बुझाने गये उनके पुत्र सुरेश चौधरी भी आग से झुलस गये. आग लगने के समय पशुशाला में कोई जानवर नहीं था। लेकिन गौशाला की छत पर रखे घास को बचाने के प्रयास में अनुरूध चौधरी छत पर चढ़ गये और घास को बचाने के प्रयास में उनकी मौत हो गयी.

मृतक अनुरुद्ध चौधरी खेती करते थे. अनुरूध चौधरी के परिवार में उनकी पत्नी बिमला देवी, दो बेटे (सुरेश कुमार और राजीव कुमार) और एक बेटी है। घटना के तुरंत बाद जोगेंद्रनगर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक अनुरुद्ध चौधरी की जलकर मौत हो चुकी थी।

जोगेंद्रनगर के तहसीलदार मुकुल शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. थाना प्रभारी अश्वनी शर्मा ने बताया कि आग बुझाने के प्रयास में अनुरुद्ध चौधरी की मौत हो गई। कुछ देर बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिवार को सौंप दिया जाएगा.

Exit mobile version