July 6, 2024

दिल्ली IGI एयरपोर्ट में बड़ा हादसा..5 घायल,1 ने तोड़ा दम, गिरी आफत

0

नई दिल्ली / 28 जून / न्यू सुपर भारत ///

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. बारिश के कारण एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत ढह गई और कई कारें दब गईं. हादसे में छह लोग घायल हो गये. घायलों को अस्पताल भेजा गया. पता चला कि एक व्यक्ति की मौत हो गयी. घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां भी पहुंची. दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 से सभी उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं और चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि पूरी जांच के बाद ही टर्मिनल 1 को कल से खोला जाएगा. सरकार ने मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. इस बीच घायलों के लिए 3 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा, ‘भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के बाहर छत का एक हिस्सा ढह गया है। हम इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, चार लोग घायल भी हुए हैं। इसलिए हम अभी उनका ख्याल रख रहे हैं। हमने तुरंत आपातकालीन प्रतिक्रिया दल, अग्नि सुरक्षा दल और CISF, NDRF की टीमों को भेजा। सभी लोग मौके पर मौजूद थे और उन्होंने पूरी तरह से निरीक्षण किया है ताकि कोई और हताहत न हो। इसलिए अभी स्थिति नियंत्रण में है। टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की पूरी तरह से जांच की जा रही है ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *