Site icon NewSuperBharat

125 यूनिट निशुल्क बिजली योजना के शुभारंभ कार्यक्रम की लाइव कवरेज का हुआ प्रसारण

चंबा / 28 अगस्त / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज मंडी ज़िला में आयोजित 125 यूनिट निशुल्क बिजली योजना के शुभारंभ के राज्य स्तरीय कार्यक्रम की लाइव कवरेज को बचत भवन चंबा में एलइडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारित किया गया।जिला स्तरीय कार्यक्रम में सदर विधायक पवन नैय्यर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।इस दौरान मुख्यमंत्री ने चंबा के लाभार्थी भूपेंद्र से संवाद  किया और सभी जिला वासियों को बधाई दी। 

प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान विधायक पवन नैय्यर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीब लोगों के हितों का ध्यान रखते हुए 60 यूनिट बिजली निशुल्क की थी अब उसे बढ़ाकर 125 यूनिट किया गया है। इससे प्रदेश के लाखों उपभोक्ताओं को लाभ पहुंच रहा है।उन्होंने जिला चंबा का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना के तहत अभी तक 96732 उपभोक्ताओं को लाभ मिल रहा है ।

उन्होंने यह भी कहा कि 8 करोड रुपए की लागत से गेट में 33 केवी विद्युत उपकेंद्र बनाने के लिए सभी विभागीय औपचारिकताओं को पूर्ण कर लिया गया है। इसके कार्यशील होने से क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या के समाधान के साथ-साथ विशेषकर बर्फबारी वाले क्षेत्रों में सर्दियों के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी। इससे पहले अधिशासी अभियंता विद्युत पवन शर्मा ने विधायक को शॉल ,टोपी व चंबा थाल भेंट कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, अधीक्षण अभियंता विद्युत राजीव कुमार, अधिशासी अभियंता प्रवेश ठाकुर सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version