Site icon NewSuperBharat

ताश के पत्तों की तरह ढहा डंगा 

हिमाचल प्रदेश के कालका-शिमला फोरलेन पर लैंडस्लाइड

सोलन / 16 सितंबर / न्यू सुपर भारत /

लैंडस्लाइड की घटना: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला को जोड़ने वाले कालका-शिमला फोरलेन पर आज दोपहर को एक बड़ा लैंडस्लाइड हो गया। सोलन जिले के कुमारहट्टी के पास फोरलेन पर लगाया गया डंगा अचानक गिर गया, जिससे सड़क पर बड़ा नुकसान हुआ। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी वाहन चपेट में नहीं आया।

सड़क की स्थिति और यातायात: डंगा ढहने के बाद हाईवे की सोलन की ओर जाने वाली लेन वाहनों के लिए बंद हो गई है। वर्तमान में यातायात को दूसरी लेन से चलाया जा रहा है। इसके अलावा, कुछ वाहन बड़ोग के रास्ते सोलन भेजे जा रहे हैं, ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके।

डंगे के ढहने की वजह: सूत्रों के अनुसार, कुमारहट्टी के होटल इन के पास पहाड़ी से लैंडस्लाइड रोकने के लिए लगभग 30 फीट ऊंचा डंगा लगाया गया था, जो अब पूरी तरह से ढह गया है। इस घटना से सड़क की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

फोरलेन की गुणवत्ता पर सवाल: शिमला-कालका फोरलेन का निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन इसके बावजूद सड़क पर बार-बार होने वाले नुकसान ने फोरलेन की गुणवत्ता पर सवाल उठा दिए हैं। कभी पहाड़ों के गिरने की समस्या तो कभी डंगे के ढहने की घटनाओं ने सड़क के निर्माण की गुणवत्ता को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें :-

🛑 मौसम : हिमाचल में करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में मौसम साफ़…

Exit mobile version