Site icon NewSuperBharat

जलग्रां टब्बा पंचायत हुई सेनेटाइज पंचायत प्रतिनिधियों व युवाओं ने उठाया खुद जिम्मा

ऊना / 26 मई / न्यू सुपर भारत

ऊना विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाली ग्राम पंचायत जलग्रां टब्बा को सेनेटाइज़ करने का जिम्मेदारी पंचायत प्रतिनिधियों व गांव के युवाओं ने स्वयं संभाली और एक सप्ताह के भीतर पंचायत के पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज़ कर दिया। प्रधान सुदेश कुमारी, उपप्रधान रछपाल सिंह, वार्ड पंच उमंग ठाकुर तथा स्वयं सेवी विशाल, हैप्पी, रामपाल, सिद्धांत, प्रकाश आदि अनेक युवाओं ने इस सामाजिक मुहिम को पूरे जोश के साथ अंजाम दिया।

इस मुहिम के दौरान आज वसंत विहार, वार्ड 1, रक्कड़ स्थित सरकारी कालोनी तथा इसके आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान सुदेश कुमारी ने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दूसरे लाॅकडाउन में पंचायत ने अपने स्तर पर इसकी रोकथाम के लिए पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिलकर एक कार्य योजना तैयार की गई।

उन्होंने बताया कि कोविड गाइडलाइन की अनुपालना हेतु लोगों को जागरुक करने के लिए स्थानीय स्तर पर युवाओं का एक सशक्त जन सम्पर्क तैयार किया गया जिसके माध्यम से प्रत्येक क्षेत्र में कोविड नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाई गई। महिलाओं को भी अपने परिवार स्तर पर कोविड प्रोटोकोल मेंनेटेंड रखने के लिए सावधान व सचेत रहने का परामर्श दिया गया।


     उन्होंने बताया कि आज पंचायत में कोविड प्रोटोकोल के प्रति सचेत हैं तथा पिछले कुछ दिनांे से पंचायत में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में लगातार हो रही वृद्धि पर भी अंकुश लगा और गत एक सप्ताह में कोई भी नया संक्रमण का मामला इस पंचायत में देखने को नहीं मिला है।

Exit mobile version