Site icon NewSuperBharat

जयराम ठाकुर ने PM मोदी से की मुलाक़ात, हिमाचल के ताज़ा हालात पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने हिमाचल के लिए हर संभव मदद का दिया भरोसा : जयराम ठाकुर

शिमला / 02 अगस्त / न्यू सुपर भारत /

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके दिल्ली स्थित लोक सभा कार्यालय में मुलाक़ात कर तीसरे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी। मुलाक़ात के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को हिमाचल प्रदेश के वर्तमान हालात से अवगत करवाया। त्रासदी से हुए जान-माल के नुक़सान की पूरी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने आपदा से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश के लिए हर प्रकार की मदद का भरोसा दिया। प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और जन प्रतिनिधियों से भी राहत और बचाव कार्य में जुटकर  प्रभावितों की हर संभव मदद करने का आह्वान किया। जिससे लोगों को इस इस कठिन समय में अधिक से अधिक राहत पहुंचाई जा सके। जयराम ठाकुर ने आपदा राहत और बचाव कार्य के लिए हिमाचल प्रदेश को सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी दिय।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आपदा के समय हिमाचल प्रदेश की हर प्रकार से सहयोग कर रहा है। एनडीएफ़आर, सेना, वायुसेना, प्रशासन के निर्देशों के अनुसार राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी मुख्यमंत्री से बात कर हर प्रकार से सहयोग देने का भरोसा दिया है। केंद्र सरकार पूरी स्थिति पर नज़र बनाए हुए है। जिससे हर आपात स्थिति से तत्काल निपटा जा सके। प्रधानमंत्री ने कहा है कि हिमाचल की त्रासदी से निपटने के लिए भविष्य में जिस भी संसाधन की आवश्यकता होगी, वह प्रदेश सरकार को तत्काल उपलब्ध करवाई जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने राहत कर्मियों का जताया आभार

नेता प्रतिपक्ष ने आपदा के दौरान जगह-जगह फंसे लोगों को सकुशल रेस्क्यू करने के लिए राहत और बचाव कार्य में लगे एनडीआरएफ़, एसडीआरएफ़, पुलिस, होम गार्ड, ज़िला प्रशासन समेत अन्य सभी विभागों के राहत कर्मियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बिना रुके और थके दिन रात काम करते हुए लोगों को सकुशल रेस्क्यू करने के लिए राहत और बचाव में जुटे सभी राहतकर्मी की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।

Exit mobile version