July 1, 2024

हमीरपुर में इनकम टैक्स और ईडी की रेड

0

हमीरपुर / 29 जून / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला में शनिवार सुबह आयकर (आईटी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की संयुक्त छापेमारी से हड़कंप मच गया. सुबह 5.30 बजे से हमीरपुर में एक बड़े आभूषण व्यापारी और दो शराब ठेकेदार परिवारों के विभिन्न परिसरों और आवासों पर छापेमारी की गई।

आईटी और ईडी के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी उनकी दुकान और आवास पर पहरा दे रहे हैं. हमीरपुर के अलावा ऊना और नादौन में भी आईटी और ईडी की छापेमारी की खबर है. ऊना में शराब कारोबारी और नादौन में हार्डवेयर कारोबारी के घर पर छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। केंद्रीय एजेंसियों की समन्वित कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

खासकर हमीरपुर शहर के कारोबारी तो और भी डरे हुए हैं. सुबह 10.30 बजे के बाद हमीरपुर में एक आभूषण की दुकान का शटर खोला गया। अब तक आईटी और ईडी की टीमें ज्वैलर के घर पर दस्तावेज खंगाल रही हैं। दोनों जांच एजेंसियों के अधिकारी और कर्मचारी दुकानों और आवासों पर जांच कर रहे हैं, जबकि बीएसएफ के जवान भी यहाँ तैनात हैं।

हमीरपुर के पक्का भरो और बोहणी इलाके में शराब कारोबारियों के घरों के बाहर छापेमारी चल रही है. उनके घर के बाहर बीएसएफ जवानों का पहरा लगा हुआ है. किसी को भी अंदर या बाहर जाने की इजाजत नहीं है.

सूत्रों की मानें तो संपत्ति से जुड़ी जानकारी के आधार पर ही छापेमारी की गई है. मामला आयकर भुगतान से जुड़ा प्रतीत हो रहा है. सुबह सवा पांच बजे करीब एक दर्जन पीबी गाड़ियां शहर में पहुंचीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *