Site icon NewSuperBharat

जिला सोलन के अंतर्गत अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषित उप चुनावों के दृष्टिगत नालागढ़ उपमंडल में चुनाव आचार संहिता लागू

नालागढ़ / 28 सितंबर / न्यू सुपर भारत

जिला सोलन के अंतर्गत अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषित उप चुनावों के दृष्टिगत नालागढ़ उपमंडल में  चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। यह जानकारी एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के तुरंत पश्चात उपमंडल के सभी विभागीय अधिकारियों को सरकारी योजनाओं को प्रदर्शित करने वाली सभी प्रचार सामग्री को हटाने वारे आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि उपमंडल के सभी विभागीय अधिकारी संबंधित कार्यालय परिसरों व सीमावर्ती क्षेत्रों में लगाए गए होडिंग, पोस्टर्स, बैनर्स तथा सरकारी योजनाओं से संबंधित सभी प्रकार की प्रचार सामग्री उप चुनाव घोषित होने के 24 घंटे के अंदर हटाना सुनिश्चित करेंगे।

महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि अनधिकृत रूप से राजनीतिक दलों द्वारा सार्वजनिक स्थलों जैसे बस अड्डों, पुलों, अस्पतालों डिस्पेंसरियों के अलावा बिजली तथा टेलीफोन के खंभों व नगर परिषद बद्दी तथा नालागढ़ के कार्य क्षेत्रों में सरकारी योजनाओं से संबंधित लगाई गई किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री को 48 घंटे के अंदर जा रहा है।

उन्होंने बताया कि किसी भी निजी संपत्ति पर किए गए अनधिकृत राजनीतिक प्रचार से संबंधित प्रचार सामग्री को 72 घंटे के अंदर हटाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

Exit mobile version