July 5, 2024

HRTC बस का एक्सीडेंट…, ढांक से नीचे गिरी बस,इतने लोगों की मौत

0

शिमला / 21 जून / न्यू सुपर भारत ///

HRTC की एक बस आज सुबह शिमला जिले के जुब्बल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि चार लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो घायलों को रोहड़ू में प्राथमिक उपचार दिया गया और उन्हें आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया, जबकि एक का इलाज रोहड़ू अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त कार में ड्राइवर और कंडक्टर समेत सात लोग सवार थे। इस हादसे में चालक-परिचालक सहित 4 लोगों की मौत हुई है. बिरमा देवी और अमर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ड्राइवर-कंडक्टर ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

पता चला है कि एचआरटीसी रोहड़ू डिपो की बस सुबह 6:35 बजे कुडू से गिल्टाड़ी के लिए रवाना हुई थी। सुबह करीब 6:55 बजे जब बस कुडू से महज 3 किलोमीटर दूर पहुंची तो चौरी कैंच के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और ढांक से करीब 100 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर जा गिरी.

यह बस पहाड़ी के ऊपर वाली सड़क से गिरने के बाद निचली सड़क पर जा रुकी, जहां आधी बस हवा में बाहर लटक गई। यहां से बस खाई में गिरती तो और भी भीषण हादसा हो सकता था। स्थानीय प्रशासन ने लोकल लोगों और पुलिस की मदद से घायलों को रोहड़ू अस्पताल पहुंचाया। चारों मृतकों के शवों का रोहड़ू में पोस्टमॉर्टम करवा कर दिया गया है और शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *