September 27, 2024

25 को पीएम मोदी का धन्यवाद करेगा हिमाचल

0

बिलासपुर / 23 सितंबर / न्यू सुपर भारत

 खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि 25 सितंबर को हिमाचल प्रदेश प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करेगा।  इसके लिए 25 सितंबर को जिला मुख्यालय, उपमंडल, खंड, पंचायत, उचित मूल्य की दुकानों के स्तर पर  कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।   इस दिन  लाभार्थियों को मुफ्त राशन से भरे मोदी बैग वितरित किए जाएंगे।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना  के  तीसरे व चौथे चरण का शुभारंभ केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पियूष गोयल शिमला से करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 7.18 लाख से अधिक राशन कार्ड धारक शामिल होंगे। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लगभग 29 लाख लाभार्थी लाभान्वित होंगे। कोविड काल के दौरान अप्रैल 2020 से इस योजना का शुभारंभ किया गया था।

उसके बाद अक्टूबर अंत तक इस योजना को दोबारा शुरू किया गया है। इस योजना के अंतर्गत सभी लाभार्थियों को मुफ्त राशन बैग प्रदान किए जाएंगे।  राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश भर में प्रमुख स्थानों पर  एलइडी स्क्रीन स्थापित की जाएंगी। ताकि प्रदेश के सभी हिस्सों के लोग राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकें। प्रदेश भर के विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में किसी भी स्थान पर समारोह में शामिल होंगे।                           

     खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत आने वाले लाभार्थियों को सरसों के तेल पर 30 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से अनुदान देने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद भी किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक लाभार्थी को अन्न मुहैया कराने के लिए कृत संकल्प है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। इस उद्देश्य को लेकर प्रदेश सरकार निरंतर कार्य कर रही है। ‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *