September 19, 2024

आतंकी मुठभेड़ में हिमाचल का जवान शहीद

0

हमीरपुर / 14 सितंबर / न्यू सुपर भारत /

किश्तवाड़ जिले के छात्रू इलाके में आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ के दौरान अन्य दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें एयरलिफ्ट कर उधमपुर के कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बलिदानी जवानों की पहचान
बलिदान हुए जवानों की पहचान व्हाइट नाइट कोर के नायब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में की गई है। शहीद सिपाही अरविंद सिंह (27) हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के लहद गांव के निवासी थे।

परिवार में मातम का माहौल
अरविंद सिंह के बलिदान की सूचना मिलते ही उनके पैतृक गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके माता-पिता, पत्नी और छोटे बेटे पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अरविंद सिंह का 15 महीने का बेटा है जो अब पिता के साये से वंचित हो गया है। घर में चूल्हा तक नहीं जल रहा है, और आस-पास के लोग परिजनों को सांत्वना देने के लिए जुटे हुए हैं।

सैनिक परिवार की भावना
अरविंद सिंह का छोटा भाई भी भारतीय सेना में सेवाएं दे रहा है और जैसे ही उसे भाई की शहादत की खबर मिली, वह तुरंत घर लौट आया। शहीद के दादा भी भारतीय सेना में थे। शहीद के पिता रजिंद्र सिंह ने बताया कि सैनिक अधिकारी से बात हुई है और उन्होंने शाम तक पार्थिव देह पहुंचने की संभावना जताई है।

ये भी देखें :-

प्रदेश में भालू का हमला,घास काट रही थी दोनों महिलाएं,एक की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *