June 30, 2024

हेल्पलाइन के माध्यम से कोरोना संबंधित शिकायतों का हो रहा है निरंतर समाधान

0

झज्जर / 18 मई / न्यू सुपर भारत

कोरोना रोकथाम के लिए झज्जर जिला प्रशासन पूरी सजगता के साथ कार्य कर रहा है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जनसेवा की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है जिसपर हेल्पलाइन नंबर 1950 से दिन रात जनसमस्याओं की सुनवाई सजगता से की जा रही है। एचसीएस अधिकारी डा.मंगल सैन हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों की पूरी मॉनिटरिंग स्वयं कर रहे हैं और शिकायतों के आधार पर संबंधित अधिकारियों को समय अनुसार आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए समाधान सुनिश्चित करवा रहे हैं।  

एचसीएस अधिकारी डा.मंगल तंवर ने बताया कि झज्जर जिला में कोरोना से संबंधित शिकायतों के समाधान व स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के मद्देनजर हर परिस्थिति पर नजर रखी जा रही है। होम आइसोलेशन के मरीजों को स्वास्थ्य सुरक्षा किट देने के साथ ही दिन रात हेल्थ हेल्पलाइन के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीज पर नजर रखी जा रही है।

आपदा के समय आमजन के सही मार्गदर्शन के लिए झज्जर जिला प्रशासन की ओर से जिला कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है और हेल्पलाइन के रूप में 1950 पर 24 घंटे सेवा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि लघु सचिवालय परिसर में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम सहित प्रशासन की ओर से हेल्थ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं जिनके माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी निरंतर दिन रात ली जा सकती है। 

1950 सहित हेल्थ हेल्पलाइन नंबर पर सकते हैं संपर्क : झज्जर प्रशासन की ओर से कोविड हेल्पलाइन के लिए 1950 सहित हेल्थ हेल्पलाइन नंबर 01251-297193, 297393, 297416, 297417, 297418, 297419 पर कोरोना से बचाव के लिए काउंसलिंग करने सहित अन्य संबंधित जानकारी सांझा की जा रही हैं जिनकी पूरी मोनिटरिंग एचसीएस अधिकारी डा.मंगल तंवर द्वारा की जा रही है। डा.मंगल तंवर ने कहा कि होम आइसोलेशन के मरीजों को रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से तैयार की गई स्वास्थ्य किट सीएचसी लेवल से संबंधित टीमों द्वारा दिए जाने की प्रक्रिया भी अमल में लाई जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *