September 27, 2024

विधायक ने विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी स्टॉलों का निरीक्षण कर दिलाई विकसित भारत की शपथ

0

फतेहाबाद / 30 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम के तहत शनिवार को गांव बैजलपुर व दहमन में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में विधायक श्री दुड़ाराम ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान विधायक के अथक प्रयासों से फतेहाबाद विधानसभा में विभिन्न विकास कार्यों के लिए नव वर्ष पर 100 करोड़ 16 रुपये की सौगात मिलने जा रही है। इसके लिए भूना, भट्टू कलां, फतेहाबाद क्षेत्र से आए हुए विभिन्न गांवों के पंच-सरपंचों तथा प्रबुद्ध लोगों ने भी विधायक व सरकार का आभार जताया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में पहुंचने पर खिलाडिय़ों, महिलाओं, बुजुर्गों व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों ने विधायक श्री दुड़ाराम व यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। ग्रामीणों ने गाजे-बाजे व खिलाडिय़ों ने बड़े उत्साह व जोश के साथ मुख्यातिथि का सम्मान किया। ग्राम पंचायत ने पगड़ी व बुक्के देकर विधायक का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर विधायक दुड़ाराम ने गांव बैजलपुर में जल जीवन मिशन के तहत एक करोड़ 74 लाख रुपये की लागत से बने बुस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन कर ग्रामीणों को समर्पित किया।

विधायक दुड़ाराम ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद जताते हुए कहा कि ग्रामीणों को शहरों जैसी सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने व चहुंमुखी विकास के लिए हलके में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। हलके के नागरिकों की मांग के अनुरूप हर गांव में विभिन्न योजनाओं के तहत विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। नागरिकों तथा क्षेत्र वासियों की जो भी समस्याएं व मांगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखी जाती है, उन सभी समस्याओं का वे शीघ्रता से समाधान करते हैं। उन्होंने कहा कि गांव में बुस्टिंग स्टेशन व पाइप लाइन बिछाने से ग्रामीणों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह से फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं जिन पर करोड़ों रुपये की राशि खर्च की जा रही है। विधायक ने कहा कि गांव बैजलपुर में चार करोड़ रुपये से भी अधिक की धनराशि खर्च करके विभिन्न विकास कार्य करवाए गए है।

उन्होंने कहा कि गांव की फिरनी के निर्माण पर एक करोड़ 40 लाख रुपये, श्मशान घाट के विभिन्न कार्यों पर 8 लाख 84 हजार रुपये, बुस्टिंग स्टेशन के निर्माण पर एक करोड़ 74 लाख रुपये, डी प्लान के तहत 6 लाख रुपये, ग्राम पंचायत के अन्य कार्यों के लिए 25 लाख रुपये, मनरेगा योजना के तहत एक करोड़ 20 लाख रुपये के कार्य, बाढ़ प्रबंधन कार्यों पर एक करोड़ रुपये से भी अधिक की धनराशि खर्च की गई है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत गांव में 35 गैस कनैक्शन, परिवार पहचान पत्र के माध्यम से 57 नागरिकों की पेंशन बनी है। इसके अलावा गांव में 750 नागरिकों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए है, जिनमें से विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए नागरिकों ने करोड़ों रुपये की राशि का लाभ लिया है।

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विधायक ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टॉल्सों का निरीक्षण किया और योजनाओं बारे जानकारी प्राप्त कर अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग कार्यक्रम में पहुंचे नागरिकों को सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाओं  सेवाओं का लाभ मौके पर देना सुनिश्चित करें। इस दौरान विधायक ने केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, किसानों व पशुपालकों तथा अनेक प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में बीडीपीओ राज सिंह, नायब तहसीलदार राजपाल बेनिवाल, सुभाष सिवाच, सरपंच हेमंत, राम कुमार गोदारा, जोगिंद्र ओला, कृष्ण ढिल्लो, जसमेर सिंह, मांगे राम गोदारा, मेनपाल गोदारा, रामेश्वर, विष्णु नैन, राजेंद्र खिलेरी, बलजीत सोनी, पूनम, अनिल भुटानी, सोमनाथ इंदौरा, विक्रम शर्मा, राम कुमार बैजलपुर सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *