Site icon NewSuperBharat

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह फेसला बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ के संकल्प को साकार करने वाला

टोहाना / 27 नवंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत श्री देवेंद्र सिंह बबली ने प्रदेश के निजी और सरकारी कॉलेजो में पढ़ने वाली लड़कियों की फीस माफ करने की घोषणा का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया है। विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि यह फैसला बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ के संकल्प को साकार करने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा में गुणात्मक सुधार किए है जिसकी बदौलत आज विद्यार्थियों को बेहतरीन शिक्षा का वातावरण मिला है। उन्होंने कहा कि जिन परिवार की आय 1.80 लाख सालाना है उन परिवार की लड़कियों की कॉलेज में कोई फीस नहीं लगेगी और जिन परिवार की आय 1.80 लाख से तीन लाख सालाना है उन परिवारों की लड़कियों की फीस का आधा सरकार द्वारा वहन किया जायेगा। 

विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली जनकल्याणकारी सरकार ने जनता के हित में अनेक फेसले लिए हैं, जिनका लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा मिल सके इसके लिए सरकार प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि सरकार अंत्योदय के तहत समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को विकास के साथ जोड़ने का काम कर रही है। गरीब परिवारों के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना लागू की है, जिससे इन परिवारों को सरकारी योजनाओं से जोड़कर उनकी आय को बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

Exit mobile version