September 28, 2024

सरकार गांव के विकास के लिए प्रतिबद्ध: देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 26 फरवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली का गांव झलनिया के सरपंच रामचन्द्र द्वारा अभिनंदन समारोह का आयोजन कर सम्मान किया गया। इस मौके पर विभिन्न गांवों के अन्य सरपंच भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार सरपंचों के साथ मिलकर गांव के विकास कार्य करवाने के लिए कृतसंकल्प है। ग्राम पंचायतों को विकास के लिए ग्रांट दी गई है। प्रदेश के बजट में भी ग्रामीण विकास के लिए अनेक योजनाओं की शुरुआत की घोषणाएँ हुई है।     कैबिनेट मंत्री श्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि ग्रामीण विकास पर फोकस रखते हुए पंचायती राज संस्थान के जन प्रतिनिधि सक्रिय रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

उन्होंने कहा जन प्रतिनिधि ग्रामीणों की सांझेदारी के साथ प्राथमिकता के आधार पर गांव में विकास संबंधी प्रस्ताव बनाकर भेजें।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गांवों में भी शहरों की तर्ज पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने सभी सरपंचों को आश्वासन दिया कि उनके गांवों में विकास के पहिये को किसी भी सूरत में रुकने नहीं दिया जाएगा और सरकार द्वारा गांवों का विकास करने में उन्हें भरपूर सहयोग दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र वासियों ने हमेशा विकास व नीतियों पर भरोसा जताया है और इसी भरोसे के अनुरुप गांवों में योग्य उम्मीदवारों को पंच-सरपंच के लिए चुना है। नवनियुक्त जनप्रतिनिधि लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करें और गांवों में विकास की गति को और ज्यादा बढ़ाएं।    विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के विकास कार्यों में ई-टेंडरिंग सिस्टम बहुत पारदर्शी और अच्छा है। वर्तमान ई-टेंडरिग प्रणाली लागू होने से विकास कार्यों को करवाने में पूरी पारदर्शिता आएगी और सभी सरपंचों के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होगा । इस अवसर पर डॉ वीरेंद्र सिवाच, विनोद बबली, सुभाष खिचड़ सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *