September 28, 2024

देश के तीन बल्क ड्रग पार्क में से एक जिला ऊना को मिलना बहुत बड़ी उपलब्धिः सत्ती

0

ऊना / 31 अगस्त / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने जिला ऊना के हरोली विस क्षेत्र के तहत पोलियां बीत में बल्क ड्रग पार्क को मंजूरी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में तीन बल्क ड्रग पार्क बनाने को स्वीकृति प्रदान की है, जिनमें से एक पोलियां बीत में बनेगा और यह जिला ऊना के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

 सत्ती ने इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री जय राम को बधाई देते हुए कहा कि ड्रग पार्क के माध्यम से जिला में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश आएगा, जिससे 20 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने जिला ऊना का पक्ष मजबूती के साथ केंद्र सरकार के समक्ष रखा, जिसका परिणाम सबसे सामने है।

उन्होंने कहा कि ऊना में ड्रग पार्क की स्थापना के लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध है तथा जिला रेल सुविधा से भी जुड़ा है। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश में फार्मा हब के नाम से प्रख्यात है तथा यहां पर 600 से अधिक फार्मा इकाइयां हैं। ऐसे में ड्रग पार्क जिला ऊना के साथ-साथ पूरे उत्तर भारत की एपीआई जरूरतों को भी पूरा करेगा। साथ ही राज्य की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *