September 27, 2024

कांग्रेस में गंगूराम मुसाफिर सहित इन 49 नेताओं की वापसी

0

शिमला / 17 मई / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश में दो दिग्गज नेताओं से कांग्रेस को झटका लगा. इसके बाद अब कांग्रेस ने 49 बागी नेताओं को पार्टी में वापस ले लिया है। चौपाल से पूर्व विधायक डॉ. सुभाष मंगलेट और अर्की से राजेंद्र ठाकुर के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने यह कदम उठाया. अनुशासन समिति के अध्यक्ष विप्लव ठाकुर की सलाह पर कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने देर शाम इनके संबंध में आदेश जारी किए।

2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व विधायक डॉ. सुभाष मंगलेट और अर्की से राजेंद्र ठाकुर को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राजीव शुक्ला और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की मंजूरी के बाद कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पूर्व विधानसभा स्पीकर एवं पच्छाद के बागी नेता गंगूराम मुसाफिर सहित पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर, चौपाल के 29 नेता और पांवटा से 17 कांग्रेस नेता पार्टी में शामिल किये गए हैं

गंगूराम मुसाफिर को हालांकि बीते दिनों शिमला में प्रतिभा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कर लिया था, लेकिन हाईकमान से मंजूरी नहीं मिलने के चलते वापसी पर एक दिन बाद रोक लगा दी गई थी। अब जाकर मुसाफिर की पार्टी में आधिकारिक तौर पर एंट्री हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *