September 19, 2024

आज का राशिफल : 1 सितंबर 2024 – जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा दिन

0

यहाँ 1 सितंबर 2024 के लिए सभी राशियों का दैनिक राशिफल विस्तार से दिया गया है:

मेष (Aries)

स्वास्थ्य और संतान: आज धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर मिलेगा। परिवार के छोटे बच्चों के साथ खुशी के पल बिताएंगे। संतान की सफलता से खुशी मिलेगी। कामकाज: अपने काम को व्यवस्थित तरीके से करें। अपने पिताजी से किसी भी विवाद से बचें। समाज और संबंध: किसी की बातों को लेकर आप असहज महसूस कर सकते हैं, लेकिन चुप रहना बेहतर होगा।

वृषभ (Taurus)

स्वास्थ्य और कामकाज: प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में ध्यान दें और कागजात सही रखें। रोजमर्रा के कामों में थोड़ी परेशानी हो सकती है। समाज और संबंध: किसी वादे को पूरा करने में समस्या हो सकती है। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से अनबन दूर होगी।

मिथुन (Gemini)

स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन अनावश्यक कामों में परेशानी हो सकती है। समाज और संबंध: किसी वादा करने से बचें। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी और पैसे संबंधित मुद्दा सुलझ सकता है।

कर्क (Cancer)

स्वास्थ्य और कामकाज: लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। पारिवारिक समस्याओं पर चर्चा करेंगे। समाज और संबंध: बिना सोचे-समझे धन लगाने से बचें। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें।

सिंह (Leo)

स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति: बिजनेस में तरक्की होगी और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान देंगे। समाज और संबंध: ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है।

कन्या (Virgo)

स्वास्थ्य और कामकाज: नौकरी में नई नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। समाज और संबंध: अपनी गलतियों को दूसरों पर न डालें। घर-मकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है।

तुला (Libra)

स्वास्थ्य और कामकाज: प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ेगी। समाज और संबंध: पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति: सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। विदेश में रह रहे परिजन से खुशखबरी मिल सकती है। समाज और संबंध: रोजगार की तलाश में अच्छा अवसर मिलेगा। शत्रुओं से सावधान रहें और पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान दें।

धनु (Sagittarius)

स्वास्थ्य और कामकाज: पैतृक संपत्ति से संबंधित मामले में जीत होगी। कार्यक्षेत्र में झूठे आरोप लग सकते हैं। समाज और संबंध: पारिवारिक समस्याओं पर मिलकर चर्चा करें। धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर मिलेगा। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।

मकर (Capricorn)

स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति: तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। मानसिक तनाव कम होगा। समाज और संबंध: पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है।

कुंभ (Aquarius)

स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति: धन संबंधित समस्याएँ हल हो सकती हैं। माता-पिता की सेवा में समय बिताएंगे। समाज और संबंध: किसी बहसबाजी से बचें और विद्यार्थियों को शिक्षा में समस्याएँ हल करने के लिए गुरुजनों से सलाह लें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

मीन (Pisces)

स्वास्थ्य और मान-सम्मान: यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। घर और बाहर के कामों में संतुलन बनाए रखें। समाज और संबंध: लंबे समय से रुके कामों में समस्याएँ आ सकती हैं। बिजनेस में सलाह लेने से बचें और अपनी गलती के लिए माफी मांगनी पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *