Site icon NewSuperBharat

उपायुक्त मनदीप कौर की अध्यक्षता में विभागाध्यक्षों की हुई मासिक बैठक

फतेहाबाद / 19 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त मनदीप कौर की अध्यक्षता में बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में सभी विभागों के विभागाध्यक्षों की मासिक बैठक का आयोजन गया। बैठक में अधिकारियों ने नवनियुक्त उपायुक्त मनदीप कौर व अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी का स्वागत किया और अपना-अपना परिचय भी दिया। उपायुक्त मनदीप कौर ने विभागाध्यक्षों से उनके विभाग द्वारा जिला में किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनता के उत्थान के लिए क्रियांवित की गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को देना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने जिला में कानून व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और उसे सुदृढ़ करने बारे संबंधित विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीसी एंड पीएनडीटी, पोक्सो, नारको, टास्क फोर्स, एससी व एसटी, पुलिस सहायता आदि संबंधित की जानकारी प्राप्त की। इस बारे डीएसपी सुभाष बिश्रोई ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि जिला में कानून व्यवस्था सुचारू है। नागरिकों की मांग के अनुसार समय-समय पर पुलिस हेल्प दी जाती है। उन्होंने बताया कि पोक्सो एक्ट व एससी/एसटी एक्ट के अंदर भी मुकद्में दर्ज किए गए है।

नशा मुक्ति के लिए जिला में समय-समय पर पुलिस विभाग द्वारा अभियान चलाया जाता है और नियमों की अवहेलना करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध मुकद्में दर्ज किए जाते हैं तथा रिकवरी भी की जाती है। बैठक के दौरान जीएम रोडवेज शेर सिंह ने बताया कि एसओपी की पालना की जाती है। रोडवेज की बसें सुचारू रूप से चल रही है। नागरिकों की मांग एवं जरूरत के अनुसार बस स्टॉप भी बनाए गए है। विद्यार्थियों के लिए परिवहन विभाग द्वारा बसे चलाई जा रही है।
उपायुक्त मनदीप कौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राइट टू सर्विस एक्ट व सीएम विंडो पर प्राप्त सेवाओं व शिकायतों का निपटान निर्धारित समयावधि में करें और इस बारे उपायुक्त कार्यालय को भी अवगत करवाए।

उपायुक्त मनदीप कौर व अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने अधिकारियों को सीएम विंडो व राइट टू सर्विस एक्ट के तहत मामलों को निपटाने के बारे में अधिकारियों को टिप्स बताए और उनका मार्गदर्शन किया। उपायुक्त ने राजस्व विभाग, नगर परिषद, जिला कल्याण व समाज कल्याण, गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन सहित अन्य विभागों के विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि राइट टू सर्विस एक्ट व सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का निपटान करने में देरी ना करें।

शिकायतों एवं मामलों के शीघ्र निपटान बारे उपायुक्त कार्यालय में 20 अप्रैल की 11 बजे संपर्क करे।इस अवसर पर एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, डीएमसी अजय चोपड़ा, आरटीए सचिव संजय बिश्रोई, एसडीएम राजेश कुमार, प्रतीक हुड्डा, जगदीश चंद्र, सीटीएम सुरेश कुमार, जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीडीपीओ बलजीत चहल, डीएसपी सुभाष बिश्रोई, डीडीए डॉ. राजेश सिहाग सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Exit mobile version