Site icon NewSuperBharat

किसान बागवानी व्यवसाय अपनाकर अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करें : महिंदर भगत

चंडीगढ़ / 23 अक्टूबर / नीरज बाली //

 पंजाब के बागवानी मंत्री महिंदर भगत ने आज यहां बागवानी विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों और विभिन्न योजनाओं के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि राज्य के किसान बागवानी व्यवसाय अपनाकर अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

बैठक के दौरान विशेष मुख्य सचिव बागवानी अनुराग वर्मा और निदेशक शैलिंदर कौर के साथ आलू के बीजों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर सब्जियों की खेती के साथ-साथ पंजाब में आलू की खेती को बढ़ावा देने की योजना बनाई गई। इसके अलावा बागवानी क्षेत्र में केंद्र सरकार से नए प्रोजेक्ट लाने और विभाग के विभिन्न संस्थानों को मजबूत करने के बारे में जानकारी साझा की गई।

बागवानी मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के किसानों को अधिक से अधिक खुशहाल बनाने और आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को गेहूं और धान की फसल से बाहर निकालने हेतु बागवानी व्यवसाय अपनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

महिंदर भगत ने बताया कि पंजाब सरकार राज्य को आलू बीज हब बनाने के प्रयास कर रही है। उन्होंने बागवानी विभाग के अधिकारियों से किसानों के कल्याण के लिए चल रही मौजूदा योजनाओं को किसानों तक पहुँचाने पर जोर दिया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने वाले क्षेत्रों में राज्य सरकार किसानों की हर संभव मदद करेगी।

Exit mobile version