September 19, 2024

कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ता मिलने की उम्मीद

0
DA News

DA News

शिमला / 14 अगस्त / न्यू सुपर भारत /

हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को 15 अगस्त को महंगाई भत्ते के जारी होने की आशा है। इस अवसर पर कांगड़ा के देहरा में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह

देहरा में स्वतंत्रता दिवस समारोह गुरुवार को आयोजित होगा, जहां मुख्यमंत्री सुक्खू और उनकी पत्नी कमलेश ठाकुर, जो देहरा से विधायक हैं, की उपस्थिति सुनिश्चित है। इस समारोह के लिए मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, डीजीपी डॉ. अतुल वर्मा सहित प्रदेश के कई वरिष्ठ अधिकारी भी बुधवार दोपहर से देहरा में डेरा डालेंगे। मुख्यमंत्री सुक्खू का भी बुधवार शाम को शिमला से रवाना होने का कार्यक्रम है।

Click Here To Watch Full Video : https://www.facebook.com/share/v/DoofjbvvVo7XDHWg

महंगाई भत्ता की घोषणा

मार्च 2024 में कर्मचारियों और पेंशनरों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी किया गया था। मई 2024 में अप्रैल के वेतन में महंगाई भत्ते को नकद प्रदान किया गया। अपने कार्यकाल के दूसरे बजट पेश करते समय, सुक्खू सरकार ने दो लाख कर्मचारियों को नए वेतनमान का एरियर और करीब साढ़े तीन लाख कर्मियों-पेंशनरों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा की थी। मार्च में महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो गया था।

स्वतंत्रता दिवस पर नई योजनाओं की घोषणा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुछ नई योजनाओं की घोषणा की जाएगी। समाज के विभिन्न वर्गों के लिए मुख्यमंत्री की ओर से तोहफे की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी देखें :-

Click Here To Watch Full Video : https://opener.one/yt/r70e5v

Click Here To Watch Full Video : https://opener.one/yt/to7qix

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *