Site icon NewSuperBharat

जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने गांव भूथन कलां में लगाया रक्तदान शिविर, 30 यूनिट रक्त एकत्रित

फतेहाबाद / 16 सितंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष महावीर कौशिक के मार्गदर्शन में जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा वीरवार को बीआरएम एजुकेशन सोसायटी फतेहाबाद के सहयोग से सीएचसी भूथन कलां में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसके अलावा जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा गांव भूथन कलां में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एक वैक्सीनेशन शिविर भी लगाया गया, जिसमें लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।


इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव नरेश कुमार ने सभी रक्तदाताओं व सभी वैक्सीन लगवाने वालों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को शुभ अवसरों पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान करने से शरीर में कोई कमी नहीं आती बल्कि नये रक्त का संचार होता है, जिससे शरीर में स्फूर्ति आती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करके हम किसी व्यक्ति के जीवन को बचा सकते हैं।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हम सभी को कोरोना रोधी दवा भी लगवानी चाहिए, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि यह दवा सुरक्षित है। इस मौके पर रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सुनील भाटिया, सुभाष खिछड़, सतपाल सिंह, डॉ. नरेंद्र सिंह, कृष्ण कुमार आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version