Site icon NewSuperBharat

उपायुक्त डीसी राणा ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत

चंबा / 13 अगस्त / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में भाषा एवं संस्कृति विभाग, संस्कृत भारती और सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में संस्कृत सप्ताह के उपलक्ष पर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम में उपायुक्त डीसी राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । कार्यक्रम में संस्कृत भाषा पर आधारित श्लोक उच्चारण, भाषण और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया।प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को उपायुक्त ने पुरस्कार वितरित किए।

उपायुक्त डीसी राणा ने अपने संबोधन में कहा कि संस्कृत हमारी प्राचीन भाषा है। उन्होंने कहा कि देशभर में संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए 19 अगस्त से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने संस्कृत सप्ताह के उपलक्ष कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार के लिए जन सहभागिता भी बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा संस्थानों में छठी से आठवीं तक के छात्रों के लिए संस्कृत स्पीकिंग कोर्स का आयोजन भी किया जाना चाहिए, ताकि वह संस्कृत भाषा को अच्छे से बोल सकें।कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने समूह गीत और सांस्कृतिक नृत्य भी प्रस्तुत किए गए।जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा ।संस्कृत भारती की ओर से डॉ मनोज कुमार ने भी अपना वक्तव्य रखा।इस अवसर पर तहसीलदार चंबा सुभाष ठाकुर, समाज सेवक एल आर ठाकुर, पंडित जगमोहन सहित सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय के प्राध्यापक मौजूद रहे।

Exit mobile version