June 29, 2024

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में किए 22.50 करोड़ रुपए के उद्घाटन एवं शिलान्यास

0

ऊना / 20 फरवरी / न्यू सुपर भारत

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज हरोली विधानसभा क्षेत्र में लगभग 22.50 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जल शक्ति विभाग के तहत 3.53 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 4 ऊठाउ सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण किया जिसमें 1.14 करोड़ रूपये की नगनोली सिंचाई योजना,   1.16 करोड़ रूपये की लागत से पंडोगा सिंचाई योजना और 62-62 लाख रूपये की लागत से पालकवाह और सिंगा सिंचाई योजना शामिल है।

 इसके अतिरिक्त हरोली विधानसभा क्षेत्र के बीत क्षेत्र में 11.74 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 12 सिंचाई परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया, जिसमें 1.02 करोड़ रूपये की गोंदपुर जय चंद, 99 लाख से चंदपुर, 66 लाख से पालकवाह, 93 लाख से बिलना, 1.03 करोड़ लाख से पोलियां झोला माजरा, 92 लाख से गोंदपुर बुल्ला, 1.04 करोड़ से दीतन, 1.02 करोड़ रूपये की नंगल कलां, 1.12 करोड़ की लागत सेे अप्पर गोंदपुर, 1.08 करोड़ से कुठारबीत, 98 लाख से बट्टकलां व 96 लाख से औझले सिंचाई परियोजनाएं शामिल है। उन्होंने कहा कि इन सभी सिंचाई परियोजनाओं से क्षेत्र की लगभग 315 हैक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

उप मुख्यमंत्री ने उपमंडल टाहलीवाल के अंतर्गत धुग्गे, लुथड़े, बाडेवाल, बिलना एवं चंदपुर के लिए निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना का भूमिपूजन भी किया। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत 1.65 रुपए की लागत से निर्मित होने वाले चंदपुर खड्ड तथा 6.40 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाला लबााणा बस्ती ईसपुर से डेरा बाबा भरथहरी दामामिया संपर्क मार्ग का शिलान्यास भी किया।इस मौके पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में करोड़ों की सौगात देने के उपरांत पूबोवाल में आयोजित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि चिट्टे के खिलाफ जिला तथा पूरे प्रदेश में निर्णायक कार्यवाही की जाएगी ताकि हमारे नौजवानों को इससे बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि वह बाहरी प्रदेश की पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित करंे ताकि पूरे प्रदेश से चिट्टे को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि बीत सिंचाई योजना का कार्य शुरू करने जा रहे है। हरोली  क्षेत्र में हर खेत को पानी पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पानी के लिए पैसों की कमी नही आने देंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी के सहयोग से हम आगे जाकर विकास को गति देंगे और जो वादे हम लोगो ने आप से किए है उसे चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि 1 लाख 36 हजार सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का अधिकार प्रदान किया जा चुका है तथा कांग्रेस सरकार ने जो अन्य गरंटियां दी है उन्हे भी चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 6000 बच्चों को सरकार ने गोद लिया है जिनका सारा खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया जायेगा ताकि प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो सके।

इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की जन समस्याएं सुनी तथा समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने का भी आश्वासन दिया।इस अवसर पर प्रदेश सचिव सतीश बिट्टू, जिला कांग्रेस प्रधान राणा रंजीत सिंह, प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव अशोक ठाकुर, महामंत्री प्रमोद कुमार, संतोष कुमार, एसडीएम विशाल शर्मा, आईपीएच विभाग के अधिकारीगण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *