June 29, 2024

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कोविड-19 के दृष्टिगत मैक्रो कंटेनमैंट जोन का दौरा करते हुए नियमों की पालना सुनिश्चित हो रही है या नहीं

0

अम्बाला / 27 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज कोविड-19 के दृष्टिगत अम्बाला शहर में अस्थाई रूप से बनाये गये मैक्रो कंटेनमैंट जोन का दौरा करते हुए नियमों की पालना सुनिश्चित हो रही है या नहीं इसकी वास्तविकता जानी। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कहा कि यह कुछ समय के लिए है जैसे ही सम्बन्धित क्षेत्रों में कोरोना के केस कम हो जायेंगे तुरंत इसको खोलने का काम किया जायेगा। क्षेत्र के लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करने दिया जायेगा।


उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने मैक्रो कंटेनमैंट जोन के चलते सैक्टर 9, जंडली, लक्ष्मीनगर व परशुराम नगर का दौरा करते हुए वहां की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इन सम्बन्धित क्षेत्रों में मैडिकल शोप, करियाने की दुकान, दूध व फल की दुकान खुलेंगी, लेकिन वह होम डिलीवरी का काम करेंगी। उपायुक्त ने लोगों से अपील की कि वे इस महामारी के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें। जिला प्रशासन 24 घंटे आपके साथ है, आपकी सुरक्षा को देखते हुए कुछ समय के लिए यह जोन बनाये गये हैं, जैसे ही स्थिति ठीक होती है इन कंटेनमैंट जोनों को खोल दिया जायेगा।


उपायुक्त ने जंडली में दौरा करते हुए वहां पर कुछ दुकानें खुली हुई थी जिसके तुरंत बाद उन्होंने डीएसपी व सम्बन्धित एसडीएम को निर्देश दिये कि मैक्रो कंटेनमैंट जोन के तहत जो हिदायतें है उसकी शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित होनी चाहिए। डीएसपी को निर्देश दिये कि नियमों के विपरित  जो दुकानें खुली हैं उन्हें तुरंत बंद करवाएं। उपायुक्त ने यह भी कहा कि लोग घबराएं नहीं, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रूप से जारी रहेगी, वह जिला प्रशासन का सहयोग करें।

उपायुक्त ने इसके उपरांत कपड़ा मार्किट, मानव चौक व अन्य स्थानों का भी दौरा करते हुए लोग कोविड प्रोटोकोल नियमों की पालना कर रहे हैं या नहीं इसका भी जायजा लिया। उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि कहीं पर भी यदि नियमों की अवहेलना हुई तो तुरंत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मार्किट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ पहले से ही बैठक लेकर कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करने बारे उन्हें निर्देश दिये जा चुके हैं।


बॉक्स:- उपायुक्त ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड से सम्बन्धित कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। किसी भी व्यक्ति को यदि कोई जानकारी चाहिए तो वह कंट्रोल रूम नम्बर 7496854623 तथा 9729179275 पर फोन करके जानकारी हासिल कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *