Site icon NewSuperBharat

कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन सजग व सतर्क : एसडीएम

बहादुरगढ़ / 28 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

एसडीएम हितेंद्र कुमार ने कहा कि कोविड संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं। जिलाधीश के आदेशानुसार उपमंडल में उपलब्ध सभी सरकारी व प्राइवेट चिकित्सा सुविधाओं का ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा रहा है। किसी भी कोरोना संक्रमित को टेस्टिंग व ईलाज में परेशानी न हो इसके लिए निगरानी टीमें लगातार अस्पतालों का दौरा कर रही हंैं। ऑक्सीजन व अन्य जीवन रक्षक दवाईयों की आवश्यकता अनुसार आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।


— शरीर का ऑक्सीजन स्तर मेनटेन रखें
      एसडीएम ने कहा कि बहादुरगढ़ में कोरोना के केसों की बढ़ती संख्या के कारण छह मैक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैंं, ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। कन्टेनमेंट जोन मेंं  रह रहे नागरिक    कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए अपने आपको स्वस्थ रखें। योग-अभ्यास, पौष्टिïक आहार आदि लेते हुए शरीर का ऑक्सीजन स्तर मेनटेन रखें। शरीर में कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत अपने डॉक्टर से परामर्श करें, टेस्टिंग करवाएं।  रिपोर्ट आने तक  अपने आपको आइसोलेट भी कर लें ताकि परिवार के दूसरे सदस्य प्रभावित न हों।
 —   सावधानी बरतें
       एसडीएम ने कहा कि आपदा के समय शासन-प्रशासन के प्रयासों के  साथ-साथ आमजन को भी अपना सक्रिय सहयोग करना होगा तभी हम कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात पा सकेंगे। अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें, दो गज की सामाजिक दूरी बनाए रखें। फेस मास्क जरूर लगाएं। बार हाथों को सेनेटाइज करते रहें। हाथों को बिना सेनेटाइज किए तथा साबुन से धोए बिना मुंह आदि पर  न लगाएं। लगभग एक वर्ष से हम कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। सभी को पता है कि कैसे बचना है, बात केवल सावधानी बरतने की है।
      — कोविड प्रोटोकॉल न तोड़े
एसडीएम ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल तोडऩे वालोंं के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। लापरवाही करने वाले अपने अतिरिक्त दूसरों की स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हैं। प्रशासन की ओर से लगातार चैंकिंग अभियान चलाए जा रहे हैंं। बिना मास्क वालों का चालान किया जा रहा है। कालाबाजारी व जमाखोरों पर पैनी नजर रखी जा रही है।  जिलाधीश द्वारा आदेशित छह मैक्रो क न्टेनमेंट जोन में कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करवाया जा रहा है।
— सीईओ जिला परिषद ने किया अस्पतालों का दौरा

  सीईओ जिला परिषद त्रिलोक चंद ने बुधवार को शहर के प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति, जीवन रक्षक दवाएं, भर्ती मरीजों को मिल रही मैडिकल सुविधाएं आदि का जायजा लिया। त्रिलोक चंद ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में प्रशासन का प्रयास है किसी भी मरीज को ईलाज के दौरान कोई परेशानी न हो , इसलिए जिलाधीश के आदेशानुसार प्रतिदिन अस्पतालों में मैडिकल सुविधाओं का जायजा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि कोरोना संक्रमित मरीज को सही समय पर सही ईलाज मिले।


Exit mobile version