Site icon NewSuperBharat

कोविड-19 नियमों की अनुपालना के लिए पंचायत प्रतिनिधियों सहित पंचायत सचिव भी जिम्मेदार

नालागढ़ / 21 मई / न्यू सुपर भारत

नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में कोविड-19 से संबंधित नियमों की अनुपालना की जिम्मेवारी न केवल पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों की है बल्कि इस विषय में किसी भी प्रकार की कोताही पाए जाने की स्थिति में संबंधित पंचायत  सचिव भी समान रूप से जिम्मेदार होगा। यह जानकारी एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने विकास खंड नालागढ़ की विभिन्न ग्राम पंचायतों  के प्रधानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ एक संक्षिप्त बैठक के दौरान दी।

एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि  ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में ग्राम पंचायत मस्तानपुरा के प्रधान के निलंबन सहित ग्राम पंचायतों में कोविड-19 से संबंधित नियमों की अनुपालना तथा इस संबंध में आ रही कठिनाइयों के संबंध में विस्तृत चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन के दिशा निर्देश अनुसार कार्य कर रहे पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी कोरोना प्रथम श्रेणी कार्यकर्ता घोषित किया जाए तथा उनका भी महामारी की रोकथाम के लिए प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाए।

एसडीएम नालागढ़ ने प्रतिनिधि मंडल द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों तथा रखे गए सुझावों को ध्यानपूर्वक सुना तथा उन्हें आश्वासन दिया कि प्रथम श्रेणी कार्यकर्ता के रूप में प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करवाना प्रतिनिधिमंडल की वाजिव मांग है तथा इसे तुरंत उपायुक्त सोलन के समक्ष आगामी कार्यवाही के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।

महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए नालागढ़ उपमंडल में जनप्रतिनिधियों का सहयोग अत्यंत महत्वपूर्ण है उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कोविड-19 की रोकथाम में कार्यरत पंचायत प्रधानों, उप प्रधानों व वार्ड सदस्यों तथा पंचायत सचिवों की  वाजिब मांग का प्रशासन समर्थन करता है तथा उन्हें पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त (विकास) एवं खंड विकास अधिकारी नालागढ़ विश्व मोहन देव चौहान, पुनीत कौशल प्रधान ग्राम पंचायत बगलैहड़, दर्शन सिंह प्रधान ग्राम पंचायत घोलोबाल, बलदेव सिंह प्रधान ग्राम पंचायत बघेरी तथा जोगिंदर पाल जिंदू वार्ड सदस्य ग्राम पंचायत बेरछा भी उपस्थित थे।

Exit mobile version