September 27, 2024

कोरोना संक्रमण को ग्राफ धीरे-धीरे आ रहा है नीचे–फिर भी हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत:-मंडलायुक्त

0

अम्बाला / 19 मई / न्यू सुपर भारत

आयुक्त अम्बाला मंडल दीप्ती ऊमाशंकर ने कहा कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना और जनता के सहयोग के चलते कोरोना मरीजों का ग्राफ नीचे आने लगा है। बेशक अब हमारी सावधानी और सजगता के चलते कोरोना के अधिक मरीज ठीक हो रहे हैं, फिर भी हमें सुरक्षित और सावधान रहने की जरूरत है।

जहां सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन ने मैक्रो कंटेनमैंट जोन या फिर माइक्रो कंटेनमैंट जोन बनाये हैं, सम्बन्धित अधिकारियों का यह दायित्व बन जाता है कि वे व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिये सम्बन्धित क्षेत्र का समय-समय पर दौरा करते रहें। यदि कंटेनमैंट जोन ग्रामीण परिवेश में है तो वहां पर पंचायती राज संस्थाओं के साथ-साथ गांव के असरदार लोगों का सहयोग लिया जाये और यदि कंटेनमैंट जोन वार्ड के अंदर आते हैं तो सम्बन्धित पार्षदों का सहयोग लिये जाने से कोरोना के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।


मंडलायुक्त ने लोगों से अपील की कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये समय-समय पर सरकार और प्रशासन द्वारा की जा रही गाईडलाईन की पालना करते रहें। डॉक्टर्स, पैरा वांलिटियर्स, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस प्रशासन के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित विभाग अग्रिम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहे हैं। इन सभी के सहयोग के लिये हमें सहयोगात्मक रवैये के साथ काम करना है।

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा ब्लैक फंगस बीमारी की गंभीरता को देखते हुए अधिसूचित कर दिया गया है ताकि प्रभावित लोगों को तुरंत सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि हमें हर दृष्टिï से चौकस रहने की जरूरत है। दो गज दूरी, मास्क जरूरी और सफाई व्यवस्था को कार्यरूप देना कोरोना के संक्रमण को कुचलने जैसा है, इसलिये सभी इस व्यवस्था को अमलीजामा पहनाने का काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *