September 27, 2024

अम्बाला छावनी सुभाष पार्क के नजदीक ले0 मुकेश आनंद मैमोरियल स्पोर्टस कॉम्पलैक्स में अम्बाला डिस्ट्रीक बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित 54वीं हरियाणा स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2021 का समापन

0

अम्बाला / 30 नवंबर / न्यू सुपर भारत

अम्बाला छावनी सुभाष पार्क के नजदीक ले0 मुकेश आनंद मैमोरियल स्पोर्टस कॉम्पलैक्स में अम्बाला डिस्ट्रीक बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित 54वीं हरियाणा स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2021 के समापन अवसर पर जन स्वास्थ्य विभाग एवं सिचाई विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं अध्यक्ष हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन देवेन्द्र सिंह  ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए विजेता खिलाडिय़ों को मैडल व प्रशंसा पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन  किया।

इस मौके पर वशिष्ठ अतिथि के तौर पर मण्डल आयुक्त रेनू एस फलिया व बैडमिंटन एसोसिएशन के जर्नल सचिव अजय कुमार सिंघानिया शिरकत की। इस मौके पर उपायुक्त विक्रम सिंह व एसडीएम भी मौजूद रहें।

जन स्वास्थ्य विभाग एवं सिचाई विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेन्द्र सिंह ने एसोसिएशन को बधाई देते हुए इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाने की सराहना करते हुए कहा कि खेल एवं खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर कार्य किए जा रहे हैं और खिलाडिय़ों ने भी खेल जगत मे आगे आकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

विदेशी धरती पर भी खिलाडिय़ों ने विजयी पताका लहराकर अनेकों पदक देश व प्रदेश के नाम जितने का काम किया हैं। उन्होंने इस मौके पर प्रतियोगिता के तहत बेहतर प्रदर्शन करने वाले विजेता खिलाडिय़ों को मैडल व प्रंशसा पत्र देकर प्रोत्साहित करने का काम किया।

अम्बाला डिस्ट्रीक बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत करते हुए यहां पर 54वीं हरियाणा स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2021 की करवाई गई प्रतियोगिताओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होनें बताया कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा के दूर-दराज से आकर खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सभी को चकित करने का काम भी किया हैं।

बॉक्स:- प्रतियोगिता के अन्तिम दिन फाइनल मुकाबलों में बैडमिंटन मेन्स सिंगल में कार्तिक जिन्दल ने अनन्त शिवान को हराने का काम किया। इसी प्रकार बैडमिंटन मैन्स डबलस में अक्षित व हार्दिक ने दीपक व केतन चहल को हराने का काम किया।

वुमन बैडमिंटन सिंगल में अनुपमा ने देविका सिहाग व वुमन बैडमिंटन डबलस में देविका सिहाग व रिद्धी कौर टूर ने पलक अरोड़ा व उन्नति हुड्डा को हराने का काम किया। बैडमिंटन मिक्सड डबलस में अक्षित महाजन व रिद्धी कौर टूर ने सोहित व निक्की को हराने का काम किया। बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के दौरान सभी खिलाडिय़ों ने अपनी-अपनी प्रतिभा से सभी को चकित करने का काम भी किया।

इस अवसर पर एसोसिएशन के जनरल सैक्ररेटरी राजेश कुमार, कोषाध्यक्ष आर.के. शर्मा, सदस्य ललित आनंद, राकेश कुमार, सुमेश शर्मा, एसबी सहगल, एथलैटिक कोच सुधा, कोच संतोष, राकेश कुमार, अनिल कुमार, सुभाष शर्मा के साथ-साथ हरियाणा बैडमिंटन ऐसोसिएशन के पदाधिकारीगण व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *