September 19, 2024

मुख्यमंत्री सुक्खू की पत्नी के चुनाव लड़ने पर CM का बयान

0

शिमला / 19 जून / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। हालांकि, सबसे ज्यादा चर्चा देहरा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का चुनावी मैदान में उतरने की है. यहां से कांग्रेस ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

Click Here To Watch The Full Video : https://fb.watch/sOxpOlJb9F

वहीं, अब मुख्यमंत्री सुक्खू ने अपनी पत्नी को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने पर पहली प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा मैं नहीं चाहता कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े , लेकिन मैं आलाकमान के आदेश की अवहेलना नहीं कर सकता. जब देहरा की बात आई तो मैंने कहा कि देहरा मेरा है और अब मैं अपनी पत्नी को मेरे रूप में वहां भेज रहा हूँ. वह विकास को गति देने के लिए साढ़े तीन साल तक वहां रहेंगी। भविष्य में हमारे परिवार का एक ही सदस्य राजनीति में आयेगा. सीएम ने कहा कि देहरा के पंचायत प्रधानों ने उनकी पत्नी को चुनाव लड़ने के लिए अपील की थी,इसलिए वह मना नहीं कर सके.

सीएम ने बताया कि पार्टी हाई कमान ने पहले लोकसभा चुनावों में सांसद का चुनाव लड़वाने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने उस समय भी इनकार किया था. इस बार जब सर्वे हुआ तो सर्वे में नाम आया, लेकिन उन्होंने फिर भी इनकार किया. CM बोले मैं चाहता था कि राजनीति में हमारे परिवार से एक ही व्यक्ति आए. जिस प्रकार की राजनीति परिस्थितियां हैं, उस लिहाज से मेरी पत्नी मजबूत प्रत्याशी हैं. मेरी पत्नी का वहां मायका है और मेरी पत्नी सिर्फ मेरे परिवार और बच्चों को ही संभाल रही थी. आगे भी वही संभालेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *