October 16, 2024

मुख्यमंत्री सुक्खू का बड़ा ऐलान : दिवाली पर बड़ा तोहफा

0

शिमला / 12 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत /

50 साल की सफलता का जश्न : हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने शनिवार को अपनी स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मनाई। शिमला में आयोजित इस विशेष समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने एचआरटीसी के कर्मचारियों को दिवाली पर 28 अक्तूबर को सैलरी जारी करने की घोषणा की। इसके अलावा, उन्होंने 9 करोड़ रुपये के मेडिकल बिल को अगले दो महीनों में क्लीयर करने का आश्वासन भी दिया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में एचआरटीसी के विकास के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि 40 वर्ष पहले उनके पिता एचआरटीसी में चालक के पद पर कार्यरत थे, जब निगम में केवल 800 बसें थीं और हर महीने सैलरी 600 रुपये हुआ करती थी। उन्होंने बताया कि आज एचआरटीसी की बसों की संख्या बढ़कर तीन हजार के करीब पहुंच गई है और यह हिमाचल प्रदेश के हर कोने में पहुंच चुकी है।

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि एचआरटीसी के अगले 50 वर्षों को लेकर सोचने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने पिछले कार्यकाल में एचआरटीसी को 1100 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के कर्मचारियों को यह समझना होगा कि अगर समस्याएं हल नहीं होंगी, तो इसका क्या परिणाम होगा।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार एचआरटीसी के हित में लगातार फैसले ले रही है और इसके लिए हर दिन बैठकें हो रही हैं। उन्होंने बताया कि हर साल एचआरटीसी को 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की ग्रांट दी जा रही है, जिससे निगम को सहायता मिल रही है।

ग्रांट और आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार एचआरटीसी के आय से एक पैसा भी नहीं लेती है और उनके द्वारा कमाई गई राशि पर कोई हस्तक्षेप नहीं करती है। उन्होंने यह संकेत दिया कि अब समय आ चुका है कि एचआरटीसी को अपनी व्यवस्था में परिवर्तन करना होगा, ताकि निगम को और अधिक मजबूत बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *