October 24, 2024

नितिन गडकरी से मुख्यमंत्री सुक्खू ने की मुलाकात

0

 शिमला / 24 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत /

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर प्रदेश में विभिन्न सड़कों, पुलों और रज्जूमार्ग परियोजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से प्रदेश को उदार वित्तीय सहायता और सहयोग का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को राज्य में चार नई सड़क परियोजनाओं के निर्माण का प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में सड़कें आवागमन का मुख्य साधन हैं, इसलिए समग्र विकास और पर्यटकों की सुविधा के लिए सड़कों को सुदृढ़ करना अत्यंत महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने आग्रह किया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को प्रदेश में यथासम्भव सुरंगें निर्मित करने की संभावनाओं को तलाशना चाहिए, जिससे सड़कों के रख-रखाव की लागत में कमी आएगी।

मुख्यमंत्री ने सोलन-परवाणू सड़क मार्ग के रिएलाइनमेंट की समीक्षा करने और दुर्घटना संभावित स्थानों को ध्यान में रखते हुए नई विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पर विचार करने का आग्रह किया।उन्होंने शिमला-मटौर राष्ट्रीय राजमार्ग के शेष हिस्सों को चार लेन बनाने का भी आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार को हर सम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार राम सुभग सिंह सिंह और प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *