Site icon NewSuperBharat

विधानसभा उपाध्यक्ष ने किया आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र बिहाली का शुभारंभ

मनरेगा कन्वर्जेंस में निर्मित मड़ियोग पुल जनता को समर्पित 
***नकरोड़- थल्ली संपर्क मार्ग के अपग्रेडेशन कार्य पर खर्च हो रही 1 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि
***अपग्रेडेशन कार्य पूरा होने पर थल्ली गांव को मिलेगी बस सुविधा जल्द बनकर तैयार होगी नकरोड़ – शनेवां सड़क

 तीसा(चंबा) / 14 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :

  विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने आज चुराह उपमंडल के  तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों का दौरा करके कई विकास योजनाओं और सुविधाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए। विधानसभा उपाध्यक्ष ने ग्राम पंचायत गड़फरी  के नकरोड़ से शनेवां गांव तक निर्मित की जाने वाली संपर्क सड़क का शिलान्यास किया। विधान सभा उपाध्यक्ष ने आज ही  नवगठित ग्राम पंचायत  बिहाली में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ और मनरेगा कन्वर्जेंस के तहत 10 लाख रुपए की राशि से नवनिर्मित 25 फुट लम्बे मड़ियोग पुल का लोकार्पण भी किया।विधानसभा उपाध्यक्ष ने इन अवसरों पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विगत दशकों के दौरान चुराह घाटी राजनीतिक शोषण का शिकार  रही। इस क्षेत्र के लिए स्वीकृत हुए विभागीय कार्यालयों व संस्थानों को विधानसभा से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया था। इसके चलते  विकासात्मक गतिविधियों और मूलभूत सुविधाओं का लाभ घाटी के बाशिंदों को नहीं मिला।

 हंसराज ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा  न केवल इन संस्थानों व कार्यालयों  को दोबारा चुराह विधानसभा क्षेत्र में शुरु किया बल्कि नए संस्थान व कार्यालय भी खोले गए हैं।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नकरोड़ के भवन के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है अब जल्द ही इसका शिलान्यास कर दिया जाएगा ताकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का निर्माण कार्य शुरू हो सके। उन्होंने नवगठित बिहाली पंचायत में सरामधु से कराटोट- चालोई संपर्क सड़क के निर्माण कार्य का भूमि पूजन भी किया।

उन्होंने बेटी है अनमोल योजना के तहत जुन्गरा और खजुआ पंचायतों के 60 लाभार्थियों को फिक्सड डिपॉजिट की रसीदें(एफडीआर) प्रदान करते हुए कहा कि राज्य सरकार के लिए बालिकाओं का समग्र उत्थान और कल्याण सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में शामिल हैं।विधानसभा उपाध्यक्ष ने सूखे के चलते पशुपालकों को आ रही चारे की समस्या को लेकर कहा कि इस मामले को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखा जाएगा ताकि पशुपालकों को सर्दी के सीजन के दौरान अपने पशुओं के लिए चारे की समस्या से निजात मिल सके। 


इस मौके पर बीडीओ महेंद्र राज, भाजपा मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष तेज सिंह वर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद राम, मंडल महामंत्री यशपाल,अल्प संख्यक मोर्चा अध्यक्ष हुसैन खान के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी व स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

1 आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ करते विधान सभा उपाध्यक्ष 

2 संपर्क सड़क के भूमि पूजन की रस्म अदा करने के बाद विधान सभा उपाध्यक्ष 

Exit mobile version