Site icon NewSuperBharat

राजकीय उच्च विद्यालय कुठेड़ और प्राथमिक पाठशाला उटीप में बनेंगे खेल मैदान – नीरज नैय्यर

चंबा / 26 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

विधायक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में युवाओं को खेलों के प्रति रूझान बढ़ाने तथा उनको खेल गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ फिट रहने के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से ‘‘मुख्यमंत्री खेल प्रोत्साहन योजना’’ आरंभ की गई है।
नैय्यर ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री खेल प्रोत्साहन योजना’’ के तहत चंबा विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च विद्यालय कुठेड़, ग्राम पंचायत कैला में खेल मैदान के लिए 14.85 लाख रुपये तथा राजकीय प्राथमिक पाठशाला उटीप, ग्राम पंचायत काकडोलू के लिए 10 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है । उन्होंने कहा कि जल्द ही इन स्कूलों में खेल मैदान बनकर तैयार होंगे।

उन्होंने कहा स्थानीय स्तर पर खेल सुविधाओं का होना न केवल युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक स्वरूप प्रदान करता है बल्कि उन्हें व्यस्नों से भी दूर रखता है।
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध ढ़ग से खेल मैदानों का निर्माण करवाया जा रहा है ताकि युवा अपने आपको स्वस्थ व तंदरूस्त रख सकें और उन्हें खेलने के लिए दूर ना जाना पड़े।

उन्होंने खेल मैदानों के लिए धनराशि स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व लोक निर्माण मंत्री व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह का आभार जताया है।

Exit mobile version