September 28, 2024

छुट्टियों को लेकर बड़ी खबर, इस दिन से स्कूल बंद

0

शिमला / 20 जून / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश में छुट्टियों की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि स्कूल गर्मियों के लिए बंद हैं। प्रदेश में गर्मियों की छुट्टियाँ 22 जून 2024 से 29 जुलाई 2024 तक होने वाली हैं। समर वेकेशन का शेड्यूल भी वही रहेगा जो पहले था.हिमाचल प्रदेश में पिछले साल भीषण आपदा आई थी जिस वजह से काफी परेशानी स्कूली बच्चों को झेलनी पड़ी. अब छुट्टियों को लेकर कुछ शिक्षक संगठनों की मांग थी की 15 जुलाई से ये छुट्टियाँ हों क्यूंकि बरसात में बच्चों को स्कूल पहुँचने में काफी दिक्कत आती है.

शिक्षक संगठनों का मानना ​​है कि जब मानसून चरम पर होगा तो स्कूलों की छुट्टियां खत्म हो जाएंगी। ऐसे में मानसून के दौरान बारिश के कारण बच्चों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत होती है. अब इस पुरे मामले पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने स्थिति साफ़ की है.

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि स्कूल की समय सारिणी एक साल पहले तैयार की गई थी. बीच में शेड्यूल बदलना सही नहीं होगा क्योंकि साल भर की सभी शैक्षणिक गतिविधियां तय समय पर होती हैं। पिछले वर्ष की तरह, यदि बरसात के मौसम में कोई आपदा या आपात स्थिति उत्पन्न होती है, तो उसके अनुसार निर्णय लिए जाएंगे। हालांकि, शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा.

इस बार भी गर्मी की छुट्टियाँ 22 जून 2024 से 29 जुलाई 2024 तक होने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *